ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरकिला बनी कानपुर कचहरी में नामांकन शुरू, सपा के मुनींद्र ने भरा पर्चा

किला बनी कानपुर कचहरी में नामांकन शुरू, सपा के मुनींद्र ने भरा पर्चा

कानपुर नगर की सभी 10 विधानसभा सीटों पर नामांकन प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई। इसके साथ ही नामांकन फॉर्म भी मिलने लगे। बिठूर से सपा के प्रत्याशी...

किला बनी कानपुर कचहरी में नामांकन शुरू, सपा के मुनींद्र ने भरा पर्चा
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरTue, 25 Jan 2022 02:20 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर नगर की सभी 10 विधानसभा सीटों पर नामांकन प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई। इसके साथ ही नामांकन फॉर्म भी मिलने लगे। बिठूर से सपा के प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ला ने समर्थकों के साथ कचहरी में अपना पर्चा दाखिल किया।

कानपुर कचहरी में नामांकन के लिए सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है, जिससे चुनाव आचार संहिता के साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल का भी पालन कराया जा सके। पूरी कचहरी में बेरीकेडिंग की गई है। वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था काफी दूर है। ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि नामांकन स्थल के मुख्य प्रवेश द्वार व नामांकन कक्ष के प्रवेश द्वार पर 10 डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। 30 हैंड हेल्ड मेटल डिटेक्टर लेकर पुलिस के जवान भी मुस्तैद किए गए हैं।

कचहरी में सुरक्षा के लिए एक डीसीपी, दो एडीसीपी, चार एसीपी, 15 इंस्पेक्टर, 75 एसआई, 15 महिला एसआई, 242 हेड कांस्टेबल, 83 महिला सिपाही, 1 कम्पनी सीपीएमएफ, 2 प्लाटून पीएसी, 2 फायर टेंडर, 4 टीयर गैस स्क्वाएड, 1 टीआई, 6 टीएसआई और ट्रैफिक के 20 सिपाही मुस्तैद हैं। एक फरवरी तक 10 एसीएम व एसडीएम कोर्ट में सुबह 11 से तीन बजे तक नामांकन होगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी दयानंद प्रसाद ने बताया कि दो फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच और चार को नाम वापसी होगी। बिना पुलिस की अनुमति के कोई भी बेरीकेडिंग के अंदर नहीं जा सकेगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें