ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरमकान की छत पर लावारिश हालत में मिला नवजात

मकान की छत पर लावारिश हालत में मिला नवजात

मंगलपुर थाना क्षेत्र के खम्हैला गांव मे एक मकान की छत पर एक नवजात शिशु लावारिश हालत में पड़ा मिला। जानकारी होते ही ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पडी़। सूचना पर पहुंची पुलिस ने नवजात शिशु को उपचार के लिए सीएचसी...

मकान की छत पर लावारिश हालत में मिला नवजात
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरMon, 19 Oct 2020 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

मंगलपुर थाना क्षेत्र के खम्हैला गांव मे एक मकान की छत पर एक नवजात शिशु लावारिश हालत में पड़ा मिला। जानकारी होते ही ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पडी़। सूचना पर पहुंची पुलिस ने नवजात शिशु को उपचार के लिए सीएचसी झीझक भेजा। इसके बाद शिशु को मकान मालिक की बहू की सुपुर्दगी में दिया गया है।

खम्हैला गांव निवासी शिवनाथ शर्मा की छत पर काफी दिनों से एक कूलर रखा हुआ है। सोमवार सुबह उनकी पुत्रवधू पलक पत्नी विनोद किसी काम से छत पर गई थी। वहां कूलर के ऊपर कपड़े में लिपटे शिशु को रोता देख उसकी निगाह पड़ी तो वह उसको उठाकर नीचे लाई। इसकी जानकारी होते ही लोगों की भीड जमा हो गई। उसपर शिवनाथ ने पुलिस को इसकी सूचना दी। जानकारी मिलते ही झींझक चौकी इंचार्ज आनंद शर्मा मौके पार पहुंचे तथा नवजात को उन्हीं लोगों के साथ सीएचसी झींझक भेजा। वहां मौजूद डा.प्रतीक पांडेय ने जांच व टीकाकरण कराने के बाद उसको डिस्चार्ज कर दिया। इसके बाद पुलिस ने अन्य औपचारिकता पूर्ण कर शिवनाथ की पुत्र वधू पलक के आग्रह पर नवजात को उसके सुपुर्द कर दिया। बच्चा पाकर पलक खुशी से झूम उठी। उसने बताया कि उसके दो पुत्रियां हैं। अब पुत्र भी भगवान ने उसके घर भेज दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें