ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरप्रधानमंत्री आवास योजना में मैथा ब्लॉक फिसड्डी

प्रधानमंत्री आवास योजना में मैथा ब्लॉक फिसड्डी

गुरुवार को ब्लाक मुख्यालय मैथा पर पहुंच पीडी डीआरडीए ने पंचायत सचिवों के साथ बैठक की। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति जानने के लिए समीक्षा की। समीक्षा के दौरान मैथा ब्लाक सबसे फिसड्डी...

प्रधानमंत्री आवास योजना में मैथा ब्लॉक फिसड्डी
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरThu, 29 Mar 2018 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुवार को ब्लाक मुख्यालय मैथा पर पहुंच पीडी डीआरडीए ने पंचायत सचिवों के साथ बैठक की। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति जानने के लिए समीक्षा की। समीक्षा के दौरान मैथा ब्लाक सबसे फिसड्डी साबित हुआ। जबकि डेरापुर ब्लाक का नाम प्रथम स्थान पर बताया गया। समीक्षा बैठक में उन्होंने बीडीओ मैथा को आवासों को पूर्ण कराने में तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही सुस्ती पर पंचायत सचिवों के पंेच कसे।

प्रधानमंत्री आवास योजना की धीमी प्रगति पर फटकार के बाद अफसरों ने तेजी पकड़ी है। पीडी डीआरडीए शिवशंकर पांडेय ने गुरुवार की दोपहर मैथा ब्लाक मुख्यालय पहुंच प्रधानमंत्री आवास योजना वर्ष 2016-17 व वर्ष 2017-18 के आवासों की प्रगति की समीक्षा की। मैथा ब्लाक की स्थिति बेहद खराब है जबकि डेरापुर ब्लाक का प्रदर्शन जनपद में नंबर वन पर है। औसत के मुताबिक पूरे जनपद की 83़ 8 प्रतिशत आवासों को अब तक पूर्ण कराया जा सका है। मैथा ब्लाक की स्थिति बेहद खराब होने के कारण पीडी ने बीडीओ महेन्द्र प्रसाद शुक्ला को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। वहीं मौके पर मौजूद पंचायत सचिवों को भी प्रतिदिन गांव में जाकर लाभार्थियो से सम्पर्क कर सप्ताह भीतर सभी अधूरे आवासों को पूर्ण कराने की हिदायत दी। सप्ताह भीतर आवास पूर्ण न होने की स्थिति में कार्रवाई की चेतावनी दी है। मैथा ब्लाक में तैनात पंचायत सचिव पुनीत त्रिपाठी के गांवों की हालत बेहद खराब पाए जाने पर उनके विरुद्घ विभागीय कार्रवाई करने के लिए बीडीओ को निर्देशित किया है। बैठक मंे ग्राम विकास अधिकारी राजेश यादव, संतोष पाल, रमाशंकर, ग्राम पंचायत अधिकारी शशि बाजपेई, निर्मला सिंह, एडीओ समाज कल्याण जहीर खान, लिपिक संजय वर्मा, श्रीराम आदि मौजूद रहे।

यह है जनपद की प्रगति रिपोर्ट

समीक्षा में मैथा ब्लाक की सबसे खराब स्थिति उभरकर सामने आई। जनपद की प्रगति आंकड़ों पर नजर डालें तो मैथा ब्लाक 74. 01, अकबरपुर 79.3, अमरौधा 85.1, डेरापुर 88. 3, झींझक 82. 7, मलासा 82. 6, राजपुर 86. 3, रसूलाबाद 83.2, संदलपुर 88.2, सरवनखेड़ा 87.4 प्रतिशत आवासों को पूर्ण करा सके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें