DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चट्टों और मवेशियों की धमाचौकड़ी से निजात दिलाएंगी महापौर

हिन्दुस्तान कानपुर कार्यालय में महापौर प्रमिला पाण्डे

 कानपुर की जनता ने सोमवार को ‘हिन्दुस्तान के फोन इन’ कार्यक्रम में महापौर प्रमिला पांडेय के सामने सवालों की झड़ी लगा दी। महापौर के आने से पहले और निर्धारित समय के बाद भी हिन्दुस्तान कार्यालय के फोन घनघनाते रहे। जनता की ढेरों समस्याएं के साथ फोन इन कार्यक्रम में शहर की जनता का सबसे बड़ा दर्द भी सामने आया। चट्टों से फैल रही गंदगी, कूड़े की समय से उठान न होना और आवारा मवेशियों की धमाचौकड़ी से सड़कों पर हो रही दुर्घटनाओं का दर्द महापौर के सामने फूट पड़ा। हालांकि लोगों ने बार-बार खुदाई से बर्बाद हो रहीं सड़कों और जाम की समस्या भी सामने रखी।

महापौर ने बेबाकी से सभी सवालों का जवाब दिया और जनता को आश्वस्त किया है कि केडीए के साथ चट्टों को बाहर भेजने के लिए जमीन आवंटन की मंत्रणा चल रही है। जमीन मिलते ही सभी चट्टा संचालकों को शहर छोड़ कर जाना होगा अन्यथा सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि सफाई के लिए पूरा नगर निगम अमला लगा हुआ है फिर भी हिन्दुस्तान में गंदगी की आईं सूचनाओं को सूचीबद्ध कर संबंधित जोन अधिकारियों को भेज कर समस्या का निराकरण कराया जाएगा। 

महापौर श्रीमती पांडेय ने माना कि शहर दस साल से खुदाई का दंश झेल  रहा है इसके लिए नगर आयुक्त की अध्यक्षता में कमेटी बना दी गई है। अब कमेटी जब अनुमति देगी तभी जल निगम और केस्को खुदाई कर पाएंगे। साथ ही यह नियम भी उनके सुझाव से बना दिया गया  है कि खुदाई के लिए अब विभागों को तय समय में काम को खत्म करना होगा। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mayor to get rid of clutches of cattle and cattle