ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरशादी अनुदान फर्जीवाड़ा: चार तहसीलदारों पर भी होगी कार्रवाई

शादी अनुदान फर्जीवाड़ा: चार तहसीलदारों पर भी होगी कार्रवाई

शादी अनुदान और पारिवारिक लाभ योजना फर्जीवाड़े में अभी तक कार्रवाई से बचे चार...

शादी अनुदान फर्जीवाड़ा: चार तहसीलदारों पर भी होगी कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरWed, 21 Jul 2021 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

शादी अनुदान और पारिवारिक लाभ योजना फर्जीवाड़े में अभी तक कार्रवाई से बचे चार तहसीलदारों के खिलाफ जल्द कार्रवाई होगी। जांच में उनके भी फर्जी आवेदन में हस्ताक्षर मिले हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी भी प्रशासन ने कर ली है। सभी को एसडीएम सदर कारण बताओ नोटिस जारी कर चुके हैं।

सदर तहसील में तैनात रहे तहसीलदार और वर्तमान में एसीएम द्वितीय पर ही कार्रवाई की संस्तुति की गई है। बाकी अन्य तहसीलदारों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जांच कमेटी को उनके खिलाफ भी पुख्ता सबूत मिले हैं। समाज कल्याण व अन्य विभागों को भेजे गए फर्जी आवेदन फॉर्म की हार्डकॉपी में सभी के अग्रसारित करके हस्ताक्षर मिले हैं। कार्रवाई के घेरे में आए एक तहसीलदार केडीए, दूसरे भदोही और तीसरे रायबरेली में तैनात है। अब उनके खिलाफ भी जल्द कार्रवाई होगी। मुख्य विकास अधिकारी डॉ. महेंद्र कुमार ने बताया कि फर्जीवाड़े में दोषी पाए गए अफसर व कर्मचारियों पर लगातार कार्रवाई हो रही है। अगर किसी पर कार्रवाई नहीं हुई और वह बच गया है तो दोबारा सत्यापन हो रहा है।

45 अफसर करेंगे दोबारा जांच

फर्जीवाड़े में शासन के आदेश पर दोबारा जांच शुरू हो गई है। डीएम आलोक तिवारी ने कमेटी बनाकर जांच का आदेश जारी किया है। एडीएम आपूर्ति के नेतृत्व में तीन सदस्यीय कमेटी को जांच की जिम्मेदारी दी गई है। 45 अफसरों की टीम अपात्र और पते पर नहीं मिले आवेदनों की जांच करेगी। रिपोर्ट में सभी अफसर स्थिति स्पष्ट करके देंगे। डीएम ने इस बार स्पष्ट रिपोर्ट मांगी है। सीडीओ ने बताया कि जांच कमेटी बना दी गई है। एक हफ्ते में एडीएम आपूर्ति, पीडी डीआरडीए और कोषाधिकारी की टीम को जांच रिपोर्ट देनी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें