DA Image
12 अगस्त, 2020|12:26|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन: अब सुबह छह बजे से नहीं खुलेंगी थोक दुकानें

default image

जरूरी सामान की आपूर्ति से जुड़ी थोक बाजार अब सुबह 6 बजे से नहीं खुलेंगी। थोक बाजार की दुकानें सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगी। यह बदलाव थोक बाजार में सुबह 6 बजे से आनेवाली भीड़ को रोकने के लिए किया गया है। नयागंज किराना बाजार में अफसरों ने शुक्रवार को घूम-घूम कर समय बदल जाने की सूचना दी। साथ ही कई ट्राली वालों को भी खदेड़ा। किराना बाजार की दुकानें एक दिन छोड़ एक दिन आधी-आधी खुलेंगी। व्यापारियों ने खुद ही सम व विषम के आधार पर ही हर दिन आधी दुकानें खोलने की व्यवस्था की है।

कलक्टरगंज क्षेत्राधिकारी पुलिस दल के साथ 10 बजे नयागंज थोक बाजार पहुंचे। उस वक्त यहां पर कई दुकानें खुली थीं। लोग खरीददारी कर कर रहे थे। अफसरों के साथ चल रही पुलिस की जीप से एनाउंस किया गया कि बाजार सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक खुलने के आदेश किए गए हैं। बाजार में फुटकर माल नहीं बेचा जाएगा। आपूर्ति से जुड़े दुकानदारों को ही माल दिया जाए। पुलिस ने भीड़ हटाने के लिए कई वाहन सवारों को खदेड़ा।

पास चेक होगा

बाजार के कर्मचारियों, पल्लेदारों और मजदूरों की आईडी के आधार पर निर्धारित पास भी व्यापारी जारी कराएंगे। पास समय-समय पर चेक किए जाएंगा। माना जा रहा है कि लोगों की मानसिकता सुबह निकलने की है। समय बदलने से आपूर्ति चेन से जुड़े लोग ही आएंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lockdown wholesale shops will not open from six o 39 clock in the morning