ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरझारखंड के पूर्व सीएम की तरह इरफान को भी मिले मतदान की अनुमति

झारखंड के पूर्व सीएम की तरह इरफान को भी मिले मतदान की अनुमति

कानपुर। जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी के राज्यसभा चुनाव में मतदान करने...

झारखंड के पूर्व सीएम की तरह इरफान को भी मिले मतदान की अनुमति
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरFri, 23 Feb 2024 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर। जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी के राज्यसभा चुनाव में मतदान करने की अर्जी पर गुरुवार को एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई हुई। बचाव पक्ष ने पुलिस रिपोर्ट और अभियोजन की दलील का विरोध करते हुए कोर्ट के समक्ष झारखंड का हवाला देते हुए कोर्ट कहा कि झारखंड विधानसभा में नवनियुक्त सीएम चंपाई सोरेन के फ्लोर टेस्ट में भाग लेने के लिए पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को शर्तों के साथ अनुमति विशेष न्यायाधीश ने दी थी। इसमें भी मतदान होना था। कोर्ट ने बचाव पक्ष की दलील को सुनकर फैसला शुक्रवार को करने का निर्णय लिया है।

आगजनी समेत अन्य अपराधिक मामलों में जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी की तरफ से कोर्ट में राज्यसभा चुनाव में मतदान करने के लिए अर्जी दाखिल की गई है। उनके वकील ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दाखिल कर कोर्ट से 27 फरवरी 2024 को होने वाले मतदान में सपा विधायक को वोट डालने के लिए अनुमति मांगी है। अभियोजन की ओर से डीजीसी क्रिमिनल दिलीप अवस्थी ने विरोध करते हुए कहा कि यूपी के इतिहास में नहीं दी गई। फिलहाल कोर्ट ने फैसले के लिए शुक्रवार की तारीख तय की है।

किसी गवाह ने आरोपी शरीफ का नाम नहीं लिया

कानपुर। विधायक इरफान सोलंकी के आगजनी मामले में गुरुवार को आरोपी मोहम्मद शरीफ की ओर से बहस पूरी की गई। शुक्रवार को आखिरी अभियुक्त इजराइज आटेवाला की तरफ से बहस होगी। बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने कहा कि वादिनी नजीर फातिमा, वादिनी बेटी कनीज जेहरा, बेटा शमसुलहसन और मोहम्मद हसन चारों ने पुलिस को दिए बयान में कही भी शरीफ के शामिल होने की बात नहीं की है। किसी गवाह ने शरीफ का नाम नहीं लिया है। शरीफ पर कोई आरोप अभियोजन साबित नहीं कर पा रहा है। वह बेकसूर है। उसका मामले से कोई लेना-देना नहीं है। 18 दिसंबर 2022 को शरीफ की गिरफ्तारी पुलिस ने अशरफाबाद से दिखाई है। 17 दिसंबर को उसे ग्वालटोली स्थित घर से उठाया था। पत्नी ने डायल 112 में सूचना दर्ज कराई थी। सबूत भी कोर्ट में पेश किए गए है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें