class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जानिए कैसे, 10 रुपए के अर्थदंड पर खत्म होंगे स्टाम्प के मुकदमे

प्रतीक फोटो।

लगातार बढ़ रहे स्टाम्प कमी के मामलों को देखकर समाधान योजना लागू की गई है। इसमें 10 रुपए का अर्थदंड चुकाकर मामले को निस्तारित किया जा सकता है। पेनाल्टी से भी निजात मिल जाएगी। सिर्फ स्टाम्प कमी और ब्याज का पैसा चुकाना होगा। समाधान योजना का लाभ 31 मार्च तक उठा सकेंगे।
स्टाम्प कलेक्टरों, जिलाधिकारी, एडीएम फाइनेंस और सहायक आयुक्त स्टाम्प की कोर्टों में काफी संख्या में स्टाम्प कमी के मामले चल रहे हैं। इनकी संख्या बढ़ती जा रही है, जिससे सरकार का नुकसान होता है। इसलिए अब स्टाम्प वादों को जल्द से जल्द निस्तारित किया जाएगा।
जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि स्टाम्प कमी के पैसे को ब्याज के साथ अदा करने के इच्छुक लोग इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। आवेदन संबंधित कोर्ट में ही किया जाएगा। 10 रुपए अर्थदंड के साथ स्टाम्प कमी और ब्याज का पैसा कोषागार में जमा होगा। आवेदन के एक महीने में स्टाम्प का विवाद हल हो जाएगा। योजना तीन महीने तक ही चलेगी। किसी ने अगर अंतिम तिथि से पहले पैसा कोषागार में जमा करके टोकन ले लिया है तो उसे भी पेनाल्टी नहीं लगेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Learn how, the stamp lawsuit will end on the penalty of Rs 10
कानपुर में दबंगों ने युवक को पीटा, भीड़ ने घेरा तो फायरिंग कर भागेकानपुर में पथराव की सूचना पर सपा विधायक के घर दो बार पहुंची पुलिस