DA Image
24 फरवरी, 2020|6:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कानपुर में देर रात लग्जरी कारों से शर्त लगातार होती है मौत की रेस

वीआईपी रोड से गुजरते समय रात में विशेष रूप से सावधानी बरतें वरना आप किसी लग्जरी कार से हादसे का शिकार हो सकते हैं। ये हम नहीं साल दर साल लगातार वीआईपी रोड पर हो रहे हादसों के आंकड़े कह रहे हैं। देर रात वीआईपी रोड लग्जरी कारों का रेसिंग ट्रैक बन जाता है जहां शर्त लगातार मौत की रेस होती है। जिसकी चपेट में आकर राहगीर असमय ही मौत का शिकार हो जाते हैं।


कंपनी बाग से लेकर फूलबाग चौराहे तक देर शाम लग्जरी कार सवार मौत का फर्राटा भरते हैं। गुरुवार सरेशाम ग्रीनपार्क चौराहे पर हुए ऐसे ही एक हादसे में सिविल लाइंस निवासी बृजकिशोर शुक्ला की मौत हो गई। परिवार के इकलौते कमाने वाले बृजकिशोर की मौत से पत्नी प्रीती दोनों बच्चों पर दुखों का ऐसा पहाड़ टूटा है कि उनके आंसू नहीं थम रहे हैं। कई बार पकड़े जाने के बावजूद ऊंची रसूख और रुपयों के बल पर लोगों की जान लेने वाले आरोपित आसानी से छूट जाते हैं। लगातार हादसों के बाद भी मौत की रेस का सिलसिला बदस्तूर जारी है। अक्सर होने वाले हादसों के बावजूद पुलिस भी इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती जिससे इनके हौंसले बुलंद हैं। 


इन जगहों पर कार में खुलेआम पी जाती है शराब 
वीआईपी रोड से जुड़ी इन जगहों पर शाम ढलते ही कार में बार खुल जाते हैं और देर रात तक नशेबाजी होती है। जिनमें कुछ प्रमुख आदर्श व्यायामशाला, सरसैय्याघाट से गंगा की ओर अंदर जाने वाली सड़क, डीएवी हॉस्टल वाली रोड, ग्रीनपार्क चौराहे के दोनों ओर, ग्वालटोली तिराहा, रेवथ्री के सामने, वीआईपी रोड से रानीघाट जाने वाली सड़क,  रैना मार्केट वाली आदि है। जहां पर कार में खुलेआम नशेबाजी होती है। सब कुछ जानते हुए भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है।


वीआईपी रोड से जुडे रेस्टोरेंट और होटलों में हैं बार 
वीआईपी रोड से जुड़ने वाले करीब आधा दर्जन होटल और रेस्टोरेंट ऐसे भी है जिनमें बार भी है। जहां देर रात तक नशेबाजी का दौर चलता है। ऐसे में यहां से नशे की हालत में निकलकर उत्तेजित लोग कार रेसिंग की शर्त लगाते हुए मौत का फर्राटा भरते हैं। जिससे यहां से गुजरने वाले राहगीरों की जान खतरे में बनी रहती है। 


लग्जरी कार ने उड़ा दिया था यूनीपोल 
पिछले साल नशे में धुत तेज रफ्तार लग्जरी कार सवार ने परमट तिराहे पर बने पेट्रोल पंप के यूनीपोल में ऐसी टक्कर मारी थी कि पूरा पोल ही टूटकर गिर गया था। हालांकि लग्जरी कार की हाईटेक सुविधाओं और एयर बैलून के चलते युवक को खरोंच भी नहीं आई थी। ऐसे में अगर कोई राहगीर इस कार की चपेट में आ गया होता है उसकी हालत क्या हो सकती थी अंदाजा लगाना मुश्किल है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Late night in Kanpur the condition of death is frequent due to luxury cars