ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरन्यू मैटरनिटी अस्पताल बना कोविड-19 अस्पताल

न्यू मैटरनिटी अस्पताल बना कोविड-19 अस्पताल

हैलट अस्पताल परिसर में बना न्यू मैटरनिटी अस्पताल कोविड-19 अस्पताल के रूप में काम करेगा। जांच की सुविधा भी यहां उपलब्ध कराई गई है। अभी तक जांच सैम्पल सिर्फ संक्रामक रोग अस्पताल में लिए जा रहे...

न्यू मैटरनिटी अस्पताल बना कोविड-19 अस्पताल
वरिष्ठ संवाददाता,कानपुरSat, 28 Mar 2020 11:27 PM
ऐप पर पढ़ें

हैलट अस्पताल परिसर में बना न्यू मैटरनिटी अस्पताल कोविड-19 अस्पताल के रूप में काम करेगा। जांच की सुविधा भी यहां उपलब्ध कराई गई है। अभी तक जांच सैम्पल सिर्फ संक्रामक रोग अस्पताल में लिए जा रहे थे।


प्रमुख सचिव की वीडियो कांफ्रेंसिग के बाद अस्पताल प्रशासन ने अपनी रणनीति बदल दी है। संक्रामक रोग अस्पताल में असुविधा के चलते सैम्पल लेने का काम बंद कर दिया गया है। प्राचार्य प्रो. आरती लाल चंदानी ने बताया कि फ्लू ओपीडी न्यू मैटरिनटी असपताल में चल रही है, तो नमूने भी यहीं से लिए जाने चाहिए। संक्रामक रोग अस्पताल कुछ मरीज नहीं पहुंच पाते हैं ऐसे में उनकी जांच नहीं हो पाती है। नई व्यवस्स्था से मरीजों को लाभ मिलेगा। प्रो. चंदानी का कहना है कि न्यू मैटरनिटी अस्पताल से कैम्प की तरह काम करेगा। अस्पताल में जहां भी मरीज और संदिग्ग्ध मरीज भर्ती होंगे यहीं से उनकी निगरानी होगी।


 सीएमओ कंट्रोल रूम बना वार रूम 
संदिग्धों की बढ़ती संख्या से स्वास्थ्य विभाग ने भी रणनीति बदली है। अब कंट्रोल रूम में स्टाफ बढ़ाया गया है। रैपिड रेस्पांस टीमों को मोबाइल किया गया है उन्हें कंट्रोल रूम से मिली सूचना के आधार पर मौके पर पहुंचना होगा। रैपिड रेस्पांस टीम में एक डॉक्टर भी होंगे। उनके साथ जांच किट भी होगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें