DA Image
23 जनवरी, 2020|10:33|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कानपुर में मेट्रो के लिए केस्को की छह लाइनें हटेंगी

मेट्रो के लिए केस्को की छह ओवरहेड लाइनों को बदला जाएगा। ट्रांसमिशन सब स्टेशन आजाद नगर से आ रही 33केवी की छह लाइनों को भूमिगत किया जाएगा। इसे लेकर मंगलवार को केस्को एमडी, चीफ व मेट्रो के अफसरों ने नौ नंबर क्रासिंग पर लाइनों की स्थिति देखी। 


आजाद नगर ट्रांसमिशन सब स्टेशन से केस्को की छह लाइनें आलूमंडी और जरीबचौकी समेत अन्य जगह जा रही हैं। मेट्रो बनने के चलते सभी लाइनें बाधा बन रही हैं। ऐसे में उन लाइनों को हटाने की कवायद केस्को व मेट्रो के अफसरों ने शुरू कर दी है। केस्को एमडी अजय कुमार ने बताया कि नौ नंबर क्रासिंग के पास से सभी छह लाइनों को भूमिगत किया जाएगा। जिससे मेट्रो के रास्ते में किसी भी तरह की बिजली की लाइन बाधा न बने। इसके लिए काम मेट्रो व केस्को दोनों ही कर सकते है। अभी तक इस पर फैसला नहीं हो सका है। जल्द ही लाइनों को शिफ़्ट किया जाना है। 


कम सड़क को खोदकर होगा काम
केस्को एमडी ने बताया कि कम सड़क को खोदकर ज्यादा से ज्यादा लाइनें डालने का काम करना है। जिससे जनता को आने-जाने में किसी भी तरह की दिक्कत न हो। इसलिए हर बिन्दु को नक्शा बनाकर देखा जा रहा है। जिससे केस्को का भी कम नुकसान हो। जनता को ज्यादा दिक्कत न उठानी पड़ी। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:KESCO will remove six lines for metro in Kanpur