ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरKanpur में मारुति शोरूम पर चला केडीए का हथौड़ा, भाग खड़े हुए कर्मचारी

Kanpur में मारुति शोरूम पर चला केडीए का हथौड़ा, भाग खड़े हुए कर्मचारी

कानपुर के आर्यनगर चौराहे पर अवैध बिल्डिंग में चल रहे मारुति शोरूम को कानपुर विकास प्राधिकरण की टीम ने मंगलवार को ढहाना शुरू कर दिया है। हथौड़ा चलते ही शोरूम संचालक और कर्मचारी भाग निकले।...

Kanpur में मारुति शोरूम पर चला केडीए का हथौड़ा, भाग खड़े हुए कर्मचारी
प्रमुख संवाददाता,कानपुरTue, 16 May 2017 02:28 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर के आर्यनगर चौराहे पर अवैध बिल्डिंग में चल रहे मारुति शोरूम को कानपुर विकास प्राधिकरण की टीम ने मंगलवार को ढहाना शुरू कर दिया है। हथौड़ा चलते ही शोरूम संचालक और कर्मचारी भाग निकले। भारी फोर्स की मौजूदगी में केडीए दस्ता अवैध निर्माण गिरा रहा है।
नोटिस का जवाब भी नहीं दिया था संचालक ने
शहर के आर्यनगर चौराहे पर मारुति सुजुकी नेक्शा का शोरूम है। शोरूम संचालक राजकुमार शाहू ने बगैर नक्शा पास कराए बड़ी बिल्डिंग खड़ी कर ली। केडीए ने चार नोटिसें दी लेकिन किसी का जवाब नहीं दिया। अवैध निर्माण को वैध कराने के लिए भी आवेदन नहीं किया। नोटिसों को नजरंदाज करते रहे। बड़ी बिल्डिंग खड़ी हो गई और सड़क तक अवैध रूप से पार्किंग भी बना ली। अतिक्रमण के खिलाफ सरकार का रवैया सख्त हुआ तो केडीए हरकत में आया। मंगलवार को केडीए पूरी तैयारी के साथ पहुंचा। साथ में स्वरूप नगर पुलिस और पीएसी जवान भी थे। जेसीबी से पार्किंग तोड़नी शुरू करते ही शोरूम संचालक कर्मचारियों के साथ भाग निकला। इसके बाद हथौड़े से शोरूम के शीशे तोड़े गए और पिलर तोड़ना शुरू कर दिया। शोरूम के भीतर कई नई कारें होने से बिल्डिंग तोड़ने में दिक्कतें आ रहीं थी। केडीए के चीफ इंजीनियर मनोज मिश्र का कहना है पूरी बिल्डिंग अवैध थी। कई नोटिसों के बावजूद शोरूम संचालक ने कोई जवाब नहीं दिया। अवैध निर्माण घोषित करते हुए भवन ध्वस्त किया जा रहा है।
केडीए वीसी वोलीं, अवैध थी पूरी बिल्डिंग
कानपुर विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष जयश्री भोज ने हिन्दुस्तान को बताया कि अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चल रहा है। शोरूम संचालक को नक्शा पास कराने के लिए नोटिसें दी गई थी। इसके बावजूद न तो नक्शा पास कराया और न ही किसी नोटिस का जवाब दिया। नतीजतन अधिकारियों को अवैध निर्माण हटाने के आदेश देने पड़े।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें