ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरतेजस एक्सप्रेस के प्रति कनपुरियों का प्रेम बढ़ा

तेजस एक्सप्रेस के प्रति कनपुरियों का प्रेम बढ़ा

दिल्ली से लखनऊ वाया कानपुर शुरू हुई देश की पहली कारपोरेट तेजस एक्सप्रेस के प्रति शहरियों का प्रेम दिनोंदिन बढ़ रहा है। इसकी वजह से तेजस एक्सप्रेस में अब तक छह दिनों में कानपुर से दिल्ली कोटे की तय...

तेजस एक्सप्रेस के प्रति कनपुरियों का प्रेम बढ़ा
प्रमुख संवाददाता,कानपुरMon, 14 Oct 2019 11:57 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से लखनऊ वाया कानपुर शुरू हुई देश की पहली कारपोरेट तेजस एक्सप्रेस के प्रति शहरियों का प्रेम दिनोंदिन बढ़ रहा है। इसकी वजह से तेजस एक्सप्रेस में अब तक छह दिनों में कानपुर से दिल्ली कोटे की तय सीटों से अधिक टिकट की बुकिंग हुई। इसकी वजह से आईआरसीटीसी के अफसरों ने कानपुर से दिल्ली की वेटिंग टिकट को लखनऊ कोटे से कंफर्म कराया क्योंकि लखनऊ कोटे से सीटें खाली थीं। इस कारण रेल टूरिज्म एंड कैटरिंग कारपोरेशन इस ट्रेन में एक कोच का कोटा यानी कि कोटे में 78 सीटें बढ़ाने का खाका तैयार कर लिया है। जल्द ही यह बढ़ोतरी प्रभावी कर दी जाएगी। 


रेल टूरिज्म एंड कारपोरेशन के अफसरों ने बताया कि पूरी ट्रेन में 758 सीटें हैं। इसमें से नौ कोच एसी चेयरकार और एक कोच एक्जीक्यूटिव का होता है। अभी इस ट्रेन में कानपुर से दिल्ली का कोट3 140 सीटों का है। बाकी का कोटा लखनऊ का है। इस कोटे से अधिक की बुकिंग कानपुर से दिल्ली की होने लगी हैं। इस कारण कानपुर का कोटा दो दिन के भीतर बढ़ा दिया जाएगा।  

सब कुछ निर्भर है लोड पर
कारपोरेट ट्रेन होने के कारण सब कुछ उपभोक्ता यानी कि यात्रियों पर निर्भर होता है। कानपुर सेंट्रल का लोड उम्मीद से अधिक मिलने लगा है। इस कारण कानपुर का कोटा बढ़ाने की कवायद शुरू की गई है और इसमें सफलता मिलना तय है। 
अमित सिन्हा, स्थानीय प्रभारी अधिकारी, आईआरसीटीसी 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें