ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरकानपुरःविश्व योग दिवस से पहले पुलिस व अधिकारी शुरू करें योग

कानपुरःविश्व योग दिवस से पहले पुलिस व अधिकारी शुरू करें योग

पुलिस व अन्य सरकारी विभागों के अधिकारी भी योग करेंगे। स्वस्थ रहने के लिए योग जरूरी है। इसके लिए 6 मास्टर ट्रेनर की एक साल के लिए नियुक्ति की जाएगी। जो अलग-अलग तहसील, ब्लॉक में जाकर पुलिस कर्मियों और...

कानपुरःविश्व योग दिवस से पहले पुलिस व अधिकारी शुरू करें योग
कार्यालय संवाददाता,कानपुरThu, 24 May 2018 11:28 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस व अन्य सरकारी विभागों के अधिकारी भी योग करेंगे। स्वस्थ रहने के लिए योग जरूरी है। इसके लिए 6 मास्टर ट्रेनर की एक साल के लिए नियुक्ति की जाएगी। जो अलग-अलग तहसील, ब्लॉक में जाकर पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को प्रशिक्षण देंगे। यह बात जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि विश्व योग दिवस के अवसर पर 21 जून को ग्रीन पार्क में भव्य आयोजन होगा। 
कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को डीएम सुरेंद्र सिंह ने विश्व योग दिवस की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि 21 जून को सुबह सात से आठ बजे के बीच सामूहिक योग दिवस का आयोजन होगा। इस अवसर पर जिला, तहसील और ब्लॉक स्तर पर अलग-अलग आयोजन किए जाएंगे। ग्रीन पार्क में होने वाले कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि भी योग करेंगे। योग की शुरुआत शुक्रवार से ग्रीन पार्क में हो रही है। सुबह सवा छह बजे से योग शिविर का आयोजन होगा। डीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने कर्मचारियों को स्वस्थ बनाए रखने के लिए कार्यालय में योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करें। 
डीएम ने एसपी वेस्ट संजीव सुमन को निर्देशित किया कि वे सिपारी और अधिकारियों को योगा जरूर कराएं। उन्होंने कहाल कि 21 जून को होने वाले आयोजन में एनसीसी, डीआईओएस, बेसिक शिक्षा विभाग का भी सहयोग लिया जाए। साथ ही नगर निगम 21 जून को ग्रीन पार्क में पेयजल और सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान रखें। इस मौके पर सभी एसडीएम, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें