ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरविवादित टिप्पणी के बाद कानपुर मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल ने माफी मांगी, वजह जानें

विवादित टिप्पणी के बाद कानपुर मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल ने माफी मांगी, वजह जानें

मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. आरती लालचंदानी का जमातियों को लेकर विवादित टिप्पणी का वीडियो वायरल होने के बाद मंगलवार को उन्होंने माफी मांगी है। इस मामले में शासन के निर्देश पर जांच कमेटी का गठन भी हो...

विवादित टिप्पणी के बाद कानपुर मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल ने माफी मांगी, वजह जानें
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरTue, 02 Jun 2020 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. आरती लालचंदानी का जमातियों को लेकर विवादित टिप्पणी का वीडियो वायरल होने के बाद मंगलवार को उन्होंने माफी मांगी है। इस मामले में शासन के निर्देश पर जांच कमेटी का गठन भी हो चुका है। वीडियो की सत्यता की जांच पुलिस ने भी शुरू कर दी है।

रविवार को डॉ. आरती लालचंदानी का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह जमातियों एवं समुदाय विशेष को लेकर विवादित टिप्पणी करती बताई जा रही हैं। वीडियो मार्च का बताया जा रहा है। इस वीडियो के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर विरोध शुरू हो गया। रात होते-होते पूर्व सांसद सुभाषिनी अली ने कमिश्नर से वीडियो की जांच कराकर कार्रवाई की मांग कर दी। सपा विधायक इरफान सोलंकी ने अफसरों से मिलकर कार्रवाई की मांग की। सोमवार को कई थानों में प्रिंसिपल के खिलाफ शिकायत पत्र दिए गए।

माफ करने की अपील का वीडियो जारी

इस प्रकरण में मंगलवार को एक और वीडियो सामने आया जिसमें डॉ. आरती लालचंदानी के साथ सुन्नी उलेमा काउंसिल के महामंत्री हाजी मोहम्मद सलीस हैं। वह कहते हैं कि विवादित बयान वाले वीडियो की जानकारी मिलने पर उन्होंने प्रिंसिपल से बात की। उन्होंंने कहा कि गलती इंसान से ही होती है। डॉ. लालचंदानी ने अपनी गलती बिना किसी शर्त के स्वीकार करते हुए पूरी कौम से माफी मांगी है। जो कुरबानियां उनके धर्मगुरुओं द्वारा दी गई है उसका जिक्र करते हुए हाजी सलीस ने कहा कि बदला लेना कौम का कभी मकसद नहीं रहा। इसलिए प्रिंसिपल को सभी माफ करें। इसमें प्रिंसिपल हाथ जोड़े नजर आती हैं।

दो दिन में रिपोर्ट देगी जांच कमेटी

डीएम डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी ने वीडियो प्रकरण में एक जांच कमेटी बना दी है। कमेटी में एडीएम सिटी विवेक श्रीवास्तव व एसपी क्राइम हैं। कमेटी दो दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी। एडीएम सिटी विवेक श्रीवास्तव ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी है। कॉलेज की प्राचार्या से इस प्रकरण में उनका पक्ष मांगा गया है।

वीडियो की फारेंसिक जांच होगी

विवादित वीडियो की फॉरेंसिंक जांच कराई जाएगी। एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि पूछताछ के दौरान वीडियो के टैंपर किए जाने की बात सामने आई थी। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। प्रिंसिपल के खिलाफ अब तक तीन थानों में शिकायत पत्र और दो प्रार्थना पत्र डीआईजी को दिए जा चुके हैं।

संगठनों ने भी कार्रवाई की मांग की

मोहम्मदी यूथ ग्रुप के अध्यक्ष इखलाक अहमद डेविड ने सीएम को पत्र लिखकर यह मांग की है कि वीडियो की जांच कराकर प्रिंसिपल के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। लॉयर्स एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट नदीम रऊफ खान ने डीआईजी को प्रार्थना पत्र देकर प्रिंसिपल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। शहर काजी मौलाना रियाज अहमद हशमती व मुफ्ती- ए- आजम मौलाना शहबाज अनवर नूरी ने प्रिसिंपल के वीडयो की निंदा करते हुए उन्हें देश को बांटने वाला बताया है।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव का ट्वीट :

चिकित्सा के क्षेत्र में काम करने वालों से अपने मरीजों के प्रति सहानुभूति की अपेक्षा की जाती है। एक बहुचर्चित वीडियो में उत्तर प्रदेश के एक चिकित्साधिकारी की निंदनीय बातें दिखा रही हैं कि ऐसे लोग कैसे सरकार को खुश करने के लिए समाज में नफरत का बीज बो रहे हैं। कोई कार्रवाई होगी क्या।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें