ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरप्रणामी धर्म का संदेश देने को निकली जागनी रथ यात्रा

प्रणामी धर्म का संदेश देने को निकली जागनी रथ यात्रा

अखिल भारतीय प्रणामी परिषद की ओर से मंगलवार को प्रणामी धर्म को संदेश देने के लिए सीटीआई चौराहे से जागनी रथ यात्रा निकाली गई। जिसमें श्रद्धालु झूमते-नाचते हुए निकले। यात्रा के समापन पर गोविंद नगर स्थित...

प्रणामी धर्म का संदेश देने को निकली जागनी रथ यात्रा
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरWed, 17 Jan 2018 12:18 AM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय प्रणामी परिषद की ओर से मंगलवार को प्रणामी धर्म को संदेश देने के लिए सीटीआई चौराहे से जागनी रथ यात्रा निकाली गई। जिसमें श्रद्धालु झूमते-नाचते हुए निकले। यात्रा के समापन पर गोविंद नगर स्थित प्रणामी मंदिर में धार्मिक सभा भी आयोजित की गई।

श्रीकृष्ण प्रणामी धर्म सभा के अनिल अरोड़ा ने बताया कि प्रणामी धर्म 1618 में शुरू हुआ था। जिसे 400 साल पूरे होने पर चतुर्थ शताब्दी महोत्सव मनाया जा रहा है। प्रणामी धर्म का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए 21 सितंबर को गुजरात के जाम नगर से धूमधाम से जागनी यात्रा निकाली गई। मंगलवार को यात्रा सीटीआई चौराहे पहुंचे तो श्रद्धालु झूमने लगे। भजन कीर्तन के साथ यात्रा मंडली का स्वागत किया गया। यात्रा सीटीआई से शुरू हुई और गोविंद नगर सात ब्लॉक स्थित श्रीकृष्ण प्रणामी धर्म मंदिर में पहुंची। जहां धार्मिक सभा आयोजित की गई। इस मौके पर मोहनप्रिया आचार्य, राजकृष्ण जुनेजा, मुलख राज, गिरधर, पंकज भगत, नवीन पंडित आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें