DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कानपुर में बगैर हेलमेट पेट्रोल लेने पहुंचे 580 बाइक सवारों के चालान

अगर आप बगैर हेलमेट शहर में घूम रहे तो आपका चालान कटना तय है। अब बगैर हेलमेट वालों का पेट्रोलपंप पर भी चुपचार फोटो खींचने के साथ ही बाइक का नंबर नोट करके चालान घर भेज दिया जाता है। इसी क्रम में बगैर हेलमेट लगाए पेट्रोलपंप पर पहुंचे 580 बाइक सवारों का चालान काटा गया। जबकि ट्रैफिक पुलिस और थाने की पुलिस की ओर से ताबड़तोड़ कार्रवाई की बात ही छोड़ दीजिए।


नो हेलमेट-नो पेट्रोल अभियान के तहत मंगलवार को सिविल डिफेंस की टीम ने शहर के अलग-अलग पेट्रोलपंप पर 300 बाइक सवारों का नंबर नोट किया। इन सभी बाइक सवारों का चालान काटकर घर भेज दिया जाएगा। इसके साथ ही आरटीओ प्रवर्तन की चार टीमों ने अलग-अलग पेट्रोलपंपर अभियान के तहत चेकिंग चलाकर बगैर हेलमेट पेट्रोल लेने पहुंचे 280 बाइक सवारों का चालान काटा गया। डीएम विजय विश्वास पंत ने आरटीओ को सख्ती से आदेश दिया है कि इन सभी नंबरों का चालान काटकर उनके घर भेजा जाए। यह अभियान लगातार जारी रहेगा और रोजाना चालानों की संख्या बढ़ाने का आदेश जारी किया गया है।

दोबारा बगैर हेलमेट में चालान कटा तो रद्द होगा लाइसेंस
डीएम विजय विवश्वास पंत ने मंगलवार को बताया कि अगर किसी को बगैर हेलमेट पेट्रोलपंप पर दोबारा चालान काटा गया तो उसपर दोगुना जुर्माना लगाने के साथ ही विधिक कार्रवाई भी की जाएगी। इसमें उसका ड्राइविंग लाइसेंस भी निरस्त किया जा सकता है। 

जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने कहा कि बगैर हेलमेट पेट्रोलपंप पर पहुंचने वाले बाइक सवारों का नंबर नोट करके चालान करने की कार्रवाई को और तेज करने को कहा गया है। इसके साथ ही अगर किसी बाइक सवार का दोबारा बगैर हेलमेट में चालान कटा तो उसका ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त करने या विधिक कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Invoices of 580 bike riders arriving in Kanpur without taking helmets petrol