DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश कानपुरग्रीनपार्क की पांच नंबर पिच पर भिड़ेंगे भारत-न्यूजीलैंड

ग्रीनपार्क की पांच नंबर पिच पर भिड़ेंगे भारत-न्यूजीलैंड

हिन्दुस्तान टीम,कानपुरNewswrap
Sat, 16 Oct 2021 09:35 PM
ग्रीनपार्क की पांच नंबर पिच पर भिड़ेंगे भारत-न्यूजीलैंड

नोट-फोटो है

टेस्ट मैच

- बीसीसीआई की ब्राड कास्टिंग टीम ने किया ग्रीनपार्क का निरीक्षण

- प्रसारण के लिए 32 हाईटेक कैमरे पूरे मैदान में लगाए जाएंगे

कानपुर। वरिष्ठ संवाददाता

25 नवम्बर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला टेस्ट मैच ग्रीनपार्क की पांच नम्बर पिच पर खेला जाएगा। शनिवार को बीसीसीआई की ब्राड कास्टिंग टीम ने स्टेडियम का जायजा लिया। इस दौरान पिच क्यूरेटर शिवकुमार से भी मुख्य कैमरे को लेकर चर्चा की गई।

पांच साल बाद टेस्ट मुकाबले की मेजबानी करने जा रहे ग्रीनपार्क स्टेडियम में आगामी मैच के लिए बीसीसीआई ने मॉनीटरिंग शुरू कर दी है। इसे लेकर ब्राड कास्टिंग टीम के एडवांस मैनेजर प्रशांत बिष्ठ ने हर स्थिति को समझा। उन्होंने बताया कि ग्रीनपार्क पहले भी कई अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की मेजबानी कर चुका है। इसलिए यहां कोई नया फेरबदल नहीं होगा। ग्रीनपार्क में कुल नौ मुख्य विकेट और नौ अभ्यास विकेट हैं। पांच नम्बर पिच पर ही मैच होगा। मीडिया सेंटर और ए पवेलियन के ऊपर स्टैण्ड फिक्स है, जहां से प्रसारण होता है। मैच के प्रसारण में 32 हाईटेक कैमरों को लगाया जाएगा। दो सेटेलाइट छतरी लगाई जाएंगी। इस अवसर पर यूपीसीए के एपेक्स कमेटी के सदस्य अहमद अली खान तालिब, श्रेयांश कार्तिकेय आदि रहे।

ड्रोन व स्पाइडर कैमरे का प्रयोग

टेस्ट मैच के दौरान ड्रोन कैमरे और स्पाइडर कैमरे का भी प्रयोग होगा। इससे प्रसारण और बेहतर ढंग से होगा। ड्रोन की मदद से मैच के प्रसारण को अत्याधुनिक स्वरूप दिया जाएगा। स्क्वॉयर लेग पर लगने वाले कैमरों को मानव रहित रखा जाएगा, जिससे मैच के हर पल को कैद किया जा सके।

बाहरी व्यक्ति से नहीं मिलेगी टीम

कोविड प्रोटोकॉल के अंतर्गत बायो बबल को देखते हुए इस बार ब्राड कास्टिंग टीम को कई निर्देश जारी हुए हैं। टीम का खान-पान डब्बा बंद होगा। इनका मैच के दौरान किसी भी बाहरी व्यक्ति से संपर्क नहीं होगा। मैच के प्रसारण के लिए ब्राड कास्टिंग टीम एक सप्ताह पहले आ जाएगी। कमेंटेटर का फैसला अभी बीसीसीआई ने नहीं किया है। जल्द नामों की घोषणा होगी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें