ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरपद्मश्री गौरा पंत की स्मृति में 14 से अक्षर साहित्य महोत्सव का आयोजन

पद्मश्री गौरा पंत की स्मृति में 14 से अक्षर साहित्य महोत्सव का आयोजन

पद्मश्री से सम्मानित हिन्दी उपन्यासकार गौरा पंत (शिवानी) की जीवन स्मृति पर आईआईटी में 14 से 16 अक्तूबर के बीच साहित्य महोत्सव अक्षर का आयोजन किया...

पद्मश्री गौरा पंत की स्मृति में 14 से अक्षर साहित्य महोत्सव का आयोजन
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरWed, 12 Oct 2022 07:35 PM
ऐप पर पढ़ें

पद्मश्री से सम्मानित हिन्दी उपन्यासकार गौरा पंत (शिवानी) की जीवन स्मृति पर आईआईटी में 14 से 16 अक्तूबर के बीच साहित्य महोत्सव अक्षर का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन आईआईटी के राजभाषा प्रकोष्ठ हिन्दी, अन्य भारतीय भाषाओं के पोषण और पुन: एकीकरण के लिए स्थापित शिवानी केंद्र, गाथा-एक ऑडियो-होस्टिंग प्लेटफॉर्म, स्टार्टअप इंक्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर (सिक) संयुक्त रूप से कर रहा है।

तीन दिवसीय कार्यक्रम में शिवानी के जीवन तथा उनसे जुड़े हुए कार्यों को उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। कार्यक्रम में डॉ. पुष्पेश पंत, डॉ. मृणाल पांडे, प्रो. शंभूनाथ तिवारी जैसे प्रतिष्ठित साहित्यकार व शिक्षाविद् शोभा बढ़ाएंगे। साथ ही अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन होगा, जिसमें राष्ट्रीय स्तर के कवि वीरू सोनकर, पंकज चतुर्वेदी, डॉ. नरेश सक्सेना, प्रवीण शुक्ला, श्लेष गौतम अपनी कविताओं के माध्यम से समां बांधेंगे। इन कार्यक्रमों के साथ-साथ तीन दिवसीय हिन्दी पुस्तक मेले का भी आयोजन होगा। मुख्य आकर्षणों में 14 अक्तूबर को शिवानी की सबसे चर्चित रचनाओं पर परिचर्चा एवं काव्य संध्या, 15 अक्तूबर को ‘आज के दौर में साहित्य की प्रासंगिकता पर प्रतिष्ठित अकादमिक एवं साहित्यिक हस्तियों द्वारा परिचर्चा और 16 को महाकवि सम्मेलन होगा। 15 अक्तूबर को ओपन माइक का भी आयोजन किया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।