ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरतकनीकी इजाद करने वाले आईआईटीयन दिखाएंगे म्यूजिक में दम

तकनीकी इजाद करने वाले आईआईटीयन दिखाएंगे म्यूजिक में दम

देश नहीं दुनिया को नई-नई तकनीकी इजाद कर देने वाले आईआईटीयन अब मशीनरी से दूर म्यूजिक में भी अपना दम दिखाएंगे। कोरोना की इस लड़ाई में तकनीकी सपोर्ट देने में जुटे आईआईटीयन को कुछ एंटरटेन करने के लिए...

तकनीकी इजाद करने वाले आईआईटीयन दिखाएंगे म्यूजिक में दम
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरMon, 11 May 2020 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

देश नहीं दुनिया को नई-नई तकनीकी इजाद कर देने वाले आईआईटीयन अब मशीनरी से दूर म्यूजिक में भी अपना दम दिखाएंगे। कोरोना की इस लड़ाई में तकनीकी सपोर्ट देने में जुटे आईआईटीयन को कुछ एंटरटेन करने के लिए आईआईटी पूर्व छात्र परिषद ने थीम म्यूजिक वीडियो कॉम्प्टीशन शुरू किया है। इस कॉम्प्टीशन में देश की सभी 23 आईआईटी के छात्र, पूर्व छात्र व फैकल्टी हिस्सा ले सकते हैं। परिषद के चेयरमैन व आईआईटी कानपुर के निदेशक प्रो. अभय करंदीकर ने बताया कि कॉम्प्टीशन के हर कैटेगरी में दो अवार्ड विनर व रनर का दिया जाएगा।

आईआईटी पूर्व छात्र परिषद की ओर से इस कॉम्प्टीशन के लिए आवेदन 9 मई से शुरू हो गए हैं। 15 मई की शाम चार बजे तक प्रतिभागी अपनी एंट्री भेज सकते हैं। एक जून को इसका परिणाम घोषित किया जाएगा। प्रतियोगिता चार वर्गों में आयोजित की गई है। इसमें बेस्ट ओवरआल वीडियो, बेस्ट म्यूजिक, बेस्ट सिंगिंग और बेस्ट सिनेमेटोग्राफी है। प्रतिभागी हिन्दी और अंग्रेजी दोनों भाषा में अपनी एंट्री भेज सकते हैं। ये सभी वीडियो यू-ट्यूब पर अपलोड किए जाएंगे। इसी आधार पर विजेता का चयन किया जाएगा। इस कॉम्प्टीशन की थीम सांग ‘जीतेंगे हम जीतेंगे हम जीतेंगे हम जीतेंगे.... है। इससे पहले आईआईटी पूर्व छात्र परिषद ने एक कोविड-19 को लेकर प्रतियोगिता कराई थी, जिसमें आईआईटी बांबे के पूर्व छात्र पराग विजेता बने हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें