ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरवैश्विक मंच पर पसंद आए आईआईटी के पांच स्टार्टअप

वैश्विक मंच पर पसंद आए आईआईटी के पांच स्टार्टअप

प्रमुख संवाददाता वैश्विक मंच पर आईआईटी कानपुर के पांच स्टार्टअप ने विभिन्न स्टार्टअप ने विश्व कांग्रेस 2023 में भारत का प्रतिनिधित्व किया।

वैश्विक मंच पर पसंद आए आईआईटी के पांच स्टार्टअप
true
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरFri, 24 Nov 2023 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर। प्रमुख संवाददाता वैश्विक मंच पर आईआईटी कानपुर के पांच स्टार्टअप काफी पसंद किए गए। दक्षिण अफ्रीका में वर्ल्ड बिजनेस एंजल्स इंवेस्टमेंट फोरम (डब्ल्यूबीएएफ) 2023 की ओर से विश्व कांग्रेस 2023 का आयोजन हुआ। जिसमें सिडबी और आईआईटी कानपुर के स्टार्टअप इंक्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर (एसआईआईसी) की अगुवाई में विभिन्न स्टार्टअप ने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए उत्पाद व तकनीक का प्रदर्शन किया।

एसआईआईसी के सीईओ डॉ. निखिल अग्रवाल ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका में आयोजित प्रदर्शनी में नोकार्क टेक्नोलॉजीज, क्रित्सनम टेक्नोलॉजीज, एग्रोएनएक्सटी सर्विसेज, रेनर्जिजर इंडस्ट्रीज व वोल्टवर्क्स टेक्नोलॉजीज ने अपने उत्पाद व तकनीक का प्रदर्शन किया। विभिन्न देशों से आए वैज्ञानिक व इंवेस्टर्स को आईआईटी के स्टार्टअप पसंद आए। कार्यक्रम में सिडबी और डब्ल्यूबीएएप के बीच एक समझौता भी हुआ। जिसके तहत भारत में वित्तीय समावेशन को बढ़ाने के लिए संगठन मदद करेगा। इसका लाभ सभी स्टार्टअप को मिलेगा। सिडबी के मुख्य महाप्रबंधक एसपी सिंह, उप प्रबंध निदेशक सुदत्त मंडल, एसआईआईसी के अंकित सक्सेना आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।