Humorous heat made life busy - उमस भरी गर्मी ने किया जनजीवन अस्त-व्यस्त DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उमस भरी गर्मी ने किया जनजीवन अस्त-व्यस्त

उमस भरी गर्मी ने किया जनजीवन अस्त-व्यस्त

1 / 2तन झुससाने वाली धूप के साथ उमस भरी गर्मी से लोग बिलबिला उठे। बुधवार को मंगलवार की अपेक्षा तापामन तो मात्र दो डिग्री ही अधिक दर्ज किया गया लेकिन उमस से बेहाल नजर आए। सुबह से ही लोग पसीने से तरबतर नजर...

उमस भरी गर्मी ने किया जनजीवन अस्त-व्यस्त

2 / 2तन झुससाने वाली धूप के साथ उमस भरी गर्मी से लोग बिलबिला उठे। बुधवार को मंगलवार की अपेक्षा तापामन तो मात्र दो डिग्री ही अधिक दर्ज किया गया लेकिन उमस से बेहाल नजर आए। सुबह से ही लोग पसीने से तरबतर नजर...

PreviousNext

तन झुससाने वाली धूप के साथ उमस भरी गर्मी से लोग बिलबिला उठे। बुधवार को मंगलवार की अपेक्षा तापामन तो मात्र दो डिग्री ही अधिक दर्ज किया गया लेकिन उमस से बेहाल नजर आए। सुबह से ही लोग पसीने से तरबतर नजर आने लगे। दोपहर के समय धूप के बीच टिकना मुश्किल बना हुआ है। अब दिन के साथ रात में हवा की गति कमजोर होने से उमस की वजह से रात में चैन से सो भी नही पा रहे है।

बदल रहे मौसम के मिजाज से मौसम जनित रोगियों की संख्या भी बढ़ रही है। बुधवार को उमस का प्रकोप तेज बना रहा। हवा का रुख शांत बने रहने के कारण आसमान में बदली छाई रही। बदरी भरी धूप ने उमस को और बढ़ा दिया। ग्रामीण क्षेत्र में इन दिनों गांव के बाहर पेड़ों के नीचे लोगों ने अपना ठौर बना रखा है। सुबह से ही लोगो घरों को छोड़कर गांव के बाहर पेड़ों के नीचे गर्मी से बचने की जुगत तलाशते रहते है। मानसून की दस्तक का अभी कोई ठिकाना नही है।

मानसून से पहले गर्मी का असर और अधिक तेज होने की बात कही जा रही है। दोपहर बाद हवा का रुख बदलने से अचानक धूल भरी आंधी से लोग परेशन रहे। दिन में हवा का रुख कई बार बदलता रहता है। आने वाले दिनों में हवा का असर तेज होने के साथ ही आसमान में बदली छाए रहने की संभावना जताई जा रही है। दोपहर को घरों से निकलने वाले लोग धूप से बचने के तरह-तरह के जतन कर रहे है। मौसम के रुख में अगले कुछ दिनों तक तल्खी बरकरार रहने की बात कही जा रही है। शहरी क्षेत्र में बिजली की कटौती होने से गर्मी में लोगो का बुरा हाल बना हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Humorous heat made life busy