ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश कानपुरएलिवेटेड ट्रैक में ऊंची इमारतें और छज्जे बाधा

एलिवेटेड ट्रैक में ऊंची इमारतें और छज्जे बाधा

अनवरगंज से मंधना के बीच रेलवेक्रॉसिंगों पर जाम से निजात को प्रस्तावित एलिवेटेड ट्रैक बिछाने में अतिक्रमण और ऊंची इमारतें बाधा बन रही...

एलिवेटेड ट्रैक में ऊंची इमारतें और छज्जे बाधा
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,कानपुरFri, 05 Aug 2022 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

अनवरगंज से मंधना के बीच रेलवेक्रॉसिंगों पर जाम से निजात को प्रस्तावित एलिवेटेड ट्रैक बिछाने में अतिक्रमण और ऊंची इमारतें बाधा बन रही हैं।रेलवे टीम ने जिला प्रशासन को इन प्वाइंटों के अतिक्रमण हटाने के लिए पत्र लिखा है। वैसे रेलवे डिजाइन के जरिए इनके समाधान निकालने पर काम कर रहा है। 28 अगस्त को डिजाइन तैयार कर मुख्यालय भेजना होगा।

जरीब चौकी और गुमटी नंबर पांच पर लोगों ने रेलवे की जमीन पर कई मंजिला इमारत तान रखी हैं। इन इमारतों के छज्जे और स्लैप रेलवे ट्रैक की तरफ निकाले हैं। इससे एलिवेटेड ट्रैक बनाने के दौरान परेशानियां हो सकती हैं। इन प्वाइंटों को ध्यान में रखकर रेलवे की इंजीनियरिंग इकाई डिजाइन बना रही है।

नगर निगम और रेलवे बेपरवाह,अंधेरे में निकलते हैं वाहन

जरीब चौकी क्रॉसिंग पर नगर निगम के मार्ग प्रकाश विभाग की लाइट पिछले तीन साल से बंद है। कई बार रेलवे गेट मैन और इंजीनियरों के कहने के बाद भी ठीक नहीं की गई। वहीं, रेलवे की तरफ से क्रॉसिंग के दोनों तरफ गेट पर चार लाइटें लगाने का प्रावधान है लेकिन रेलवे इंजीनियरों ने जरीब चौकी पर लाइट का इंतजाम नहीं किया है।

::::कोट

एलिवेटेड ट्रैक की डिजाइन बनाई जा रही है। रूट पर कुछ जगह मकानों के ऊंचे होने से अतिक्रमण चिन्हित किया गया है। इस समस्या का समाधान ड्राइंग से निकालने की कोशिश की जा रही है। जरूरत पर जिला प्रशासन से बात की जाएगी।

-रविंदर मेहरा, उप मुख्य अभियंता, पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर

epaper