ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरअसहाय जरूरतमंदों की सूची तैयार कर पहुंचाई जाए मदद

असहाय जरूरतमंदों की सूची तैयार कर पहुंचाई जाए मदद

लॉक डाउन के दौरान आम लोगों को हो रही परेशानियों के निदान को लेकर डीएम ने आलाधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने निर्देश दिए है कि शीघ्र ही बेसहारा ओर जरूरतमंदों के सूची तैयार की...

असहाय जरूरतमंदों की सूची तैयार कर पहुंचाई जाए मदद
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरSat, 28 Mar 2020 09:07 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉक डाउन के दौरान आम लोगों को हो रही परेशानियों के निदान को लेकर डीएम ने आलाधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने निर्देश दिए है कि शीघ्र ही बेसहारा ओर जरूरतमंदों के सूची तैयार की जाए।

विकास भवन में बैठक में डीएम डॉ. मन्नान अख्तर ने कहा कि सभी उपजिलाधिकारी ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में रहने वाले गरीब मजदूरों एवं निराश्रित असहाय लोगों की सूची जल्द उपलब्ध कराए। साथ ही कृषि मजदूर, मनरेगा के अंतर्गत कार्य करने वाले व्यक्तियों की तथा उनके परिवार को मजदूरी तथा खाद्यान्न उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने ग्रामीण एवं शहरी अंत्योदय राशन कार्डों के परिवारों की सूची बना ली जाए। उन्होंने यह भी कहा कि सभी उपजिलाधिकारी अपने क्षेत्रों का भ्रमण कर लें तथा बाहर घूमने फिरने वाले लोगों के विरोध कार्यवाही करें। इसी प्रकार उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी, एआरटीओ, आबकारी, विद्युत तथा श्रमिक कल्याण अधिकारी से भी उनके विभागों से संबंधित कार्यों की जानकारी की। उन्होंने यह भी कहा कि बाहर रहने वाले गरीब एवं निराश्रित असहाय लोगों को सुरक्षित स्थान पर रखा जाए तथा खाने पीने की व्यवस्था की जाए। बैठक में एसपी सतीश कुमार, सीडीओ प्रशांत कुमार श्रीवास्तव, एडीएम प्रमिल कुमार सिंह, एएसपी अवधेश कुमार रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें