ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरमेट्रो के लिए हो रही खुदाई के चलते मॉल रोड पर भीषण जाम

मेट्रो के लिए हो रही खुदाई के चलते मॉल रोड पर भीषण जाम

कानपुर और जाम का पुराना नाता है। अतिक्रमण और खुदाई के चलते वाहनों का फंसना आम है। चौड़ी-चौड़ी सड़कों के बावजूद बदहाल ट्रैफिक व्यवस्था के कारण शहरी...

मेट्रो के लिए हो रही खुदाई के चलते मॉल रोड पर भीषण जाम
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरThu, 02 Dec 2021 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर और जाम का पुराना नाता है। अतिक्रमण और खुदाई के चलते वाहनों का फंसना आम है। चौड़ी-चौड़ी सड़कों के बावजूद बदहाल ट्रैफिक व्यवस्था के कारण शहरी रोज ट्रैफिक में बेहाल दिखाई देते हैं। इन सबके बीच शहर के बीचोबीच मेट्रो के लिए चल रही खुदाई भी अब आफत बनती दिखाई दे रही है।

गुरुवार को मेट्रो के लिए हो रही खुदाई के कारण माल रोड पर भीषण जाम लग गया। दोपहर में पंडित होटल से लेकर फूलबाग तक वाहन रेंगने लगे। कंट्रोल रूम से सूचना मिल तो ट्रैफिक पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन असहाय दिखाई दी। पंडित होटल से फूलबाग तक पहुंचने में 15 से 20 मिनट तक लगते रहे, जबकि दूरी बमुश्किल एक किलोमीटर है। इस बीच जाम में फंसे एक वाहन सवार ने कहा कि यातायात व्यवस्था बनाने में पुलिस पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है। शहर भर में जाम लगता है पर ट्रैफिक पुलिस के सिपाही और होमगार्ड केवल बिना हेलमेट बाइक सवारों के चालान करने में व्यवस्त रहते हैं। कमिश्नरी की पुलिस को सड़कों पर अतिक्रमण, गड्ढों से कोई लेना-देना नहीं है। तंज भी कसा कि लोगों को गड्ढों में बाइक जाने पर चोट लगने से बचाने के लिए ही शायद पुलिस चालान काटने पर जोर देती है। हालांकि, उन वाहन सवारों पर कोई कार्रवाई नहीं करती है, जो चौराहों पर गलत साइड में खड़े होते हैं। जाना होता है दाहिए और खड़े होते हैं बाएं। जैसे ही ट्रैफिक सिग्नल ग्रीन होता है सबसे पहले फर्राटे के साथ दाहिनी ओर निकलते हैं, जिससे पूरा ट्रैफिक फिर रुक जाता है और हादसे की भी आशंका रहती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें