ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरVIDEO: यूपी में अगले महीने निकलेगी 1.50 लाख भर्तियां

VIDEO: यूपी में अगले महीने निकलेगी 1.50 लाख भर्तियां

फतेहपुर और झांसी की चुनावी सभाओं में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगले माह पुलिस में डेढ़ लाख युवाओं की भर्ती की जाएगी, युवा इसके लिए अभी से तैयारी कर लें। उन्होंने कहा प्रदेश में जल्द नई औद्योगिक...

फतेहपुर में सीएम योगी
1/ 2फतेहपुर में सीएम योगी
झांसी में सीएम योगी
2/ 2झांसी में सीएम योगी
फतेहपुर। कार्यालय संवाददाता,कानपुरSat, 25 Nov 2017 11:47 AM
ऐप पर पढ़ें

फतेहपुर और झांसी की चुनावी सभाओं में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगले माह पुलिस में डेढ़ लाख युवाओं की भर्ती की जाएगी, युवा इसके लिए अभी से तैयारी कर लें। उन्होंने कहा प्रदेश में जल्द नई औद्योगिक नीति लागू हो जाएगी, इससे निवेश बढ़ेगा, नए उद्योग-धंधे लगेंगे और दस लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा।

सीएम ने सफाई दी कि वह निकाय चुनावों में इसलिए सक्रिय हुए हैं ताकि निचले स्तर तक निकायों को ताकत मिले और बुनियादी सुविधाएं नीचे तक पहुंच पाएं। उन्होंने कहा पिछली सरकारों ने निकायों को कमजोर किया जिससे शहरों का विकास नहीं हो पाया। सीएम ने कहा कि निकायों के गठन के साथ ही शहरों से अतिक्रमण की सफाई शुरू हो जाएगी। ठेले-खोमचे वालों का पुनर्वास किया जाएगा इससे शहरों में लोगों को जाम से निजात मिलेगी। उन्होंने हर शहर की यह बड़ी समस्या है, सबसे पहले इसी पर काम शुरू होगा और अब निकायों को जवाबदेह बनाया जाएगा।

सीएम ने कहा कि पिछली सरकारों ने जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति की लेकिन अब ऐसा नहीं है प्रदेश में कानून का राज चलेगा। उन्होंने बताया कि सरकार ने किसानों का 36 हजार करोड़ का ऋण माफ किया है और धान खरीद केन्द्र के माध्यम से किसानों को बड़ा लाभ पहुंचाया जा रहा है। फतेहपुर में उन्होंने बताया कि केन्द्र की अमृत योजना के तहत यहां वाटर और सीवर लाइनें डाली जाएंगी जिससे लोगों को शुद्ध पानी मिल सकेगा।

झांसी में बोले योगी

सीएम योगी ने झांसी में कहा कि अन्ना प्रथा पर रोक के लिए बुंदेलखण्ड के सातों जिलों को चिन्हित किया गया है। अब पूरे क्षेत्र में अच्छी नस्ल की गाय होंगी, गो मूत्र का भी उपयोग होगा। इससे किसी को गाय छोड़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सीएम ने कहा कि बुंदेलखण्ड में ही रोजगार मुहैया कराए जाएंगे अब युवाओं को यहां से पलायन नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने फिर दोहराया कि बुंदेलखण्ड को एक्सप्रेस वे से जोड़ा जाएगा, उसके अगल-बगल उद्योग-धंधे लगेंगे जिसमें युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अराजकता चरम पर थी अब भी कुछ अपराधी पंचायतों में चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन हम लोगों ने तय किया है कि अपराधियों से प्रदेश को मुक्त करेंगे। 

प्रदेश का माहौल बदला 
सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश का माहौल बदला है, व्यापारी के अपहरण का मामला झांसी में आया तो तुरंत विधायक से बात की और निस्तारण कराया। उन्होंने कहा कि कराना में 90 फीसदी व्यापारी पलायन कर गयए थे अब 90 फीसदी अपराधी पलायन कर चुके हैं। उन्होंने कहा हम हर व्यापारी को सुरक्षा देंगे। सीएम ने कहा कि बुंदेलखण्ड में बुनियादी सुविधा जैसे सिंचाई, बिजली पानी, साफ सफाई मुहैया करायी जाएगी।  गोशाला और कांजी हाउस बनेंगे और  झांसी मेडिकल में और फैकेल्टी बढञायी जाएंगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें