grp looted woman in Poorva Express - हे प्रभु ! पूर्वा एक्सप्रेस में चेकिंग के नाम पर महिला को लूटा, रेल मंत्री को ट्वीट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हे प्रभु ! पूर्वा एक्सप्रेस में चेकिंग के नाम पर महिला को लूटा, रेल मंत्री को ट्वीट

पूर्वा एक्सप्रेस

हावड़ा से दिल्ली जा रही 12382 पूर्वा एक्सप्रेस के एसी कूपे में चेकिंग के नाम पर घुसे जीआरपी सिपाहियों ने सभी की तलाशी ली। इस दौरान ए-1 कूपे की सीट नंबर 29 पर सफर कर रही लाजवंती का पर्स पार हो गया। इसमें पांच हजार रुपए और अन्य सामान था। पर्स न देख लाजवंती ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट किया। साथ ही कहा कि तलाशी के दौरान सिपाहियों ने पर्स उठा लिया था, जब कहा तो वह सिपाही कूपे से जा चुका था और दूसरे सफाई देने लगे थे। कानपुर सेंट्रल पर ट्रेन आने पर जीआरपी सिपाही कूपे में गए और महिला यात्री से तहरीर मांगी तो वह न तो तहरीर देने को राजी हुईं और न ही ट्रेन से उतरीं। इस चक्कर में ट्रेन समय से लगभग दस मिनट विलंब से गई। 
बुधवार शाम लगभग सात बजे जैसे ही ट्रेन मुगलसराय स्टेशन पहुंची तो जीआरपी सिपाहियों की एक टीम एसी कूपों में घुसी और यात्रियों का सामान चेक करने लगी। कई सिपाही असलहे लिए थे, इस कारण किसी ने कुछ विरोध भी नहीं किया। चेकिंग के बाद जैसे ही सिपाही कूपे से उतरे तो किसी काम से लाजवंती ने पर्स देखा तो वह गायब था। सिपाहियों को आवाज देती,तब तक ट्रेन स्पीड पकड़ चुकी थी। लाजवंती के ट्वीट करने के तीन घंटे बाद जीआरपी हरकत में आई, तब तक ट्रेन इलाहाबाद से भी निकल चुकी थी। बुधवार की रात लगभग सवा बारह बजे ट्रेन जैसे ही प्लेटफार्म नंबर चार पर आकर रुकी तो जीआरपी एसी सेकेंड कूपे में घुसी और पीड़ित महिला से पूरी घटना पूछी तो महिला ने घटना तो बताई पर रिपोर्ट लिखाने को तहरीर देने से मना कर दिया। दिल्ली जाकर लाजवंती ने अज्ञात सिपाहियों के खिलाफ पर्स लूट ले जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। 
दिल्ली में दर्ज कराई प्राथमिकी, टीम रवाना
एसपी रेलवे दीपक भट्ट ने बताया कि पीड़ित महिला ने दिल्ली जाकर जीआरपी में रिपोर्ट दर्ज कराई है। दिल्ली रेलवे पुलिस ने भेजे गए दरोगा को एफआईआर की प्रति नहीं दी है। प्राथमिकी की तो विवेचना होगी ही, साथ ही इस बात का पता लगाया जाएगा कि चेकिंग करने को गई जीआरपी की क्यूआरटी के सिपाही, दरोगा ने बदसलूकी तो नहीं की थी, इससे महिला पीड़ित होकर आरोप लगा प्राथमिकी दर्ज कराई हो।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:grp looted woman in Poorva Express