ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरकानपुर में पॉजिटिव केसों का बढ़ा ग्राफ,1565 पहुंचा आंकड़ा

कानपुर में पॉजिटिव केसों का बढ़ा ग्राफ,1565 पहुंचा आंकड़ा

पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। यह आंकड़ा नगर में 1565 तक पहुंच गया है। हालात से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। सर्विलांस टीमों से सैम्पल पर अधिक जोर है। घनी...

कानपुर में पॉजिटिव केसों का बढ़ा ग्राफ,1565 पहुंचा आंकड़ा
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरThu, 09 Jul 2020 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। यह आंकड़ा नगर में 1565 तक पहुंच गया है। हालात से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। सर्विलांस टीमों से सैम्पल पर अधिक जोर है। घनी बस्तियों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में मिल रहे पॉजिटिव पर अतिरिक्त सैम्पल लिए जा रहे हैं।

जुलाई में पॉजिटिव केसों के रिकार्ड बढ़ोतरी से परेशानी बढ़ी है। शहर के विभिन्न इलाकों में मिल रहे मरीजों से प्रबंधन पर असर है। पॉजिटिव मरीजों की स्क्रीनिंग प्रभावित है। रैपिड रेस्पांस टीम के डॉक्टर 24 घंटे से अधिक समय तक मरीजों को आइसोलेशन अस्पतालों में नहीं पहुंचा पा रहे। सीएमओ के मुताबिक प्रभावित इलाकों में घर घर हो रही स्क्रीनिंग में संदिग्ध केस मिल रहे हैं। इससे लोगों को सतर्क होने की जरूरत है। गुरुवार को 125 टीमों ने शहर में पॉजिटिव निकले केस वाले इलाकों का भ्रमण किया है।

दो दिन में लिए गए 1500 से अधिक सैम्पल

सीएमओ डॉ.अशोक शुक्ला के मुताबिक दो दिनों में 1500 से अधिक सैम्पल लिए गए हैं। इसके साथ हैलट और उर्सला से भी सैम्पल बढ़ाए गए हैं।

इन इलाकों में मिले नए मरीज

कृष्णा नगर, शांति नगर नौबस्ता, शिव कटरा, पटकापुर, टीचर्स कालोनी घाटमपुर, स्टेशन रोड घाटमपुर, अशोक नगर घाटमपुर, बारादेवी, के ब्लाक किदवई नगर, ओ ब्लाक नवाबगंज से एक-एक, यशोदानगर से दो, ओमपुरवा से दो , राजीव नगर बिल्हौर, श्याम नगर, भितरगांव, एल-ब्लाक काकादेव, श्रीनगर आनंदबाग, हेमंत विहार बर्रा-2 श्याम कृपा अपार्टमेंट से एक-एक, हरजेंदर नगर टाउनशिप से दो, शारदानगर, साकेतनगर, विजय नगर, आनंद विहार नौबस्ता, सूर्य विहार ख्योरा, अजीतगंज टीपी नगर, शिवम इंक्लेव से एक-एक, स्वरूप नगर, साकेतनगर, चन्द्र नगर, हटिया, जाजमऊ , साकेतनगर, जूही कॉलोनी, अलंकार के पीछे किदवई नगर, कौशलपुरी, पी रोड, मीरपुर कैंट से एक-एक पॉजिटिव मरीज शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें