DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  कानपुर  ›  कोरोना से मृत नगर निकाय कर्मियों के परिजनों को 10 दिन में दें नौकरी
कानपुर

कोरोना से मृत नगर निकाय कर्मियों के परिजनों को 10 दिन में दें नौकरी

हिन्दुस्तान टीम,कानपुरPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 06:31 PM
कोरोना से मृत नगर निकाय कर्मियों के परिजनों को 10 दिन में दें नौकरी

कानपुर। कोरोना वायरस से मृत नगर निकाय कर्मियों के परिजनों की 10 दिनों के भीतर नौकरी दिए जाने का निर्देश शासन ने दिया है। साथ ही यह भी कहा है कि इसी समयावधि के भीतर मृतक कर्मी के परिजनों को सभी तरह के भुगतान कर दिए जाएं।

शासन के निर्देश पर उप सचिव बृजेंद्र सिंह ने इस संबंध में निदेशक नगरीय निकाय निदेशालय और कानपुर समेत सारे नगर निगमों के नगर आयुक्तों को इस संबंध में पत्र भेजा है। इसमें कहा गया है कि अभी भी कई कर्मचारियों और अधिकारियों के परिजनों को न तो पेंशन का लाभ मिला है और न ही मृतक आश्रित के रूप में नौकरी लग पाई है। इस तरह की लापरवाही क्षम्य नहीं है। अपर मुख्य सचिव इसकी लगातार मॉनीटरिंग कर रहे हैं। कार्रवाई हो सकती है। इधर नगर निगम कर्मचारी संघ के महामंत्री रमाकांत मिश्रा ने भी नगर आयुक्त को पत्र लिखा है कि ऐसे मामलों का तत्काल निस्तारण किया जाए।

कोरोना से मृत अफसरों और कर्मियों की सूची तैयार

कानपुर नगर निगम में कोरोना से मृत अफसरों और कर्मियों की ताजी सूची तैयार कर ली गई है। 1 मार्च 2020 से अब तक कर निरीक्षक शैलेंद्र कुमार, कर निर्धारण अधिकारी आशीष श्रीवास्तव, सफाई कर्मचारी आनंद कुमार, जलकल के इलेक्ट्रिशियन राजीव कुमार द्विवेदी, नगर निगम की माली शाहजहां बानो, सफाई कर्मचारी रामपती और चपरासी श्याम किशोर मिश्रा के कोरोना संक्रमण से मृत होने की सूचना शासन को भेजी गई है।

संबंधित खबरें