DA Image
28 जनवरी, 2020|6:37|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पनकी भवसिंह स्थित कूड़ा निस्तारण प्लांट ने हवा में घोला दमघोंटू धुआं

नगर निगम शहरवासियों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहा है। इसकी बानगी गुरुवार को भव सिंह भौंती कूड़ा निस्तारण प्लांट के बाहर देखने को मिली। हाईवे किनारे करीब 20 टन कूड़ा डंप था, जिसमें लगी आग से निकलते धुएं ने चौतरफा करीब एक किलोमीटर की दूरी को अपनी जद में ले रखा था।


पनकी से सचेंडी के बीच हाईवे से होकर गुजरने वाले गुरुवार को दिनभर सड़ांध और जहरीले धुएं से होकर निकले। हाईवे किनारे प्लांट की पूरी बाउंड्री तक करीब 20 टन कूड़े का ढेर लग गया। ढेर में जगह-जगह आग लगने के साथ दमघोंटू धुआं उठ रहा था, जिसने करीब एक किलोमीटर के दायरे को अपनी जद में ले रखा था। राहगीर और वाहन सवार सड़ांध और धुंए मुंह बंदकर आंख मीचते हुए निकले।

बदुआपुर के लिए अभिशाप बना, छोड़ रहे घर
बदुआपुर गांव के लिए अभिशाप बन चुका है। यहां रहने वाले ग्रामीण रामपाल, गंगाजली, किशनलाल, चंद्रकली, रजनी ने बताया कि कूड़ा निस्तारण प्लांट के सबसे नजदीक होने के कारण दुष्प्रभाव से घिरे हैं। अक्सर कूड़ा जलने से उठने वाले जहरीले धुएं के कारण ज्यादातर ग्रामीण श्वांस संबंधी बीमारियों से घिरे हैं। दिनभर खांसते-खांसते गला बैठ जाता है। अब धीरे-धीरे लोग यहां की अपनी जमीनें बेचकर दूसरी जगह रहने लगे हैं। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Garbage disposal plant located at Panki Bhavsingh smoke smoke in the air