ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरशराब बनाने वाले केमिकल की चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

शराब बनाने वाले केमिकल की चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

कानपुर। शराब बनाने वाले केमिकल एथेनॉल की चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया...

शराब बनाने वाले केमिकल की चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरFri, 23 Feb 2024 01:20 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर। शराब बनाने वाले केमिकल एथेनॉल की चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है। सचेंडी पुलिस, एसटीएफ, आबकारी की संयुक्त टीम ने मामले में पांच आरोपितों को पकड़ा है। जिनसे देर रात थाने में पूछताछ जारी रही। आरोपितों को एथेनॉल के एक टैंकर (5-6 हजार लीटर) व कुछ ड्रम रिंच आदि बरामद किया है। पुलिस व एसटीएफ इस गिरोह के नेटवर्क की जानकारी करने में जुटी है। शुक्रवार को पुलिस इस गिरोह और घटना का खुलासा कर सकती है।

घटना की पहली सूचना आबकारी विभाग को मिली। जिसमें पता चला कि डिस्टलरी से निकलने वाले केमिकल ट्रकों को रास्ते में रोककर उससे केमिकल की चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं। इस मामले में आबकारी ने अपनी सूचनाएं एकत्र की और एसटीएफ कानपुर यूनिट के साथ साझा की। एसटीएफ ने सूचना को अपनी इंटेलीजेंस के साथ और इकट्ठा किया तो जगह का पता चल गया। जिसके बाद सचेंडी पुलिस को मदद के लिए शामिल किया गया। रात लगभग 11 बजे केमिकल से भरा ट्रक और पांच लोगों को पुलिस ने उठा लिया।

ऐसे करते हैं चोरी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपितों ने टैंकर चालक से सेटिंग कर रखी थी। डिस्टलरी से निकलने के बाद किसान नगर में एक स्थान पर टैंकर को रोका जाता था और मास्टर रिंच व की से उसे खोलकर आरोपित उसमें से 400-500 लीटर केमिकल ड्रमों में भरकर चोरी कर लेते थे। उसे शराब बनाने वाले साथ में पेंट थिनर बनाने वालों को भी बेच देते थे।

फर्रुखाबाद और कानपुर का है गिरोह

सूत्रों के मुताबिक इसमें फर्रुखाबाद और कानपुर गिरोह के लोग शामिल हैं। एक गुरमीत नाम सामने आ रहा है। हालांकि पुलिस एसटीएफ ने इस मामले में अधिकारिक तौर पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें