ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरगलत इंजेक्शन से पांच मरीजों की जान जाते बची

गलत इंजेक्शन से पांच मरीजों की जान जाते बची

मेडिकल कॉलेज के ईएनटी विभाग में भर्ती पांच मरीजों को गलत इंजेक्शन लगाने से उनकी हालत बिगड़ गई। उल्टी, दस्त और नाक-कान से खून आने पर कई वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम वहां पहुंची, दो घंटे बाद मरीजों की हालत...

गलत इंजेक्शन से पांच मरीजों की जान जाते बची
कन्नौज। हिन्दुस्तान संवाद,कानपुरSat, 26 Aug 2017 08:58 PM
ऐप पर पढ़ें

मेडिकल कॉलेज के ईएनटी विभाग में भर्ती पांच मरीजों को गलत इंजेक्शन लगाने से उनकी हालत बिगड़ गई। उल्टी, दस्त और नाक-कान से खून आने पर कई वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम वहां पहुंची, दो घंटे बाद मरीजों की हालत में सुधार शुरू हुआ तो मेडिकल प्रशासन ने राहत की सांस ली। 
ईएनटी विभाग में नाक,कान व गले के दस मरीज दो दिन पहले वार्ड में भर्ती हुए थे। शनिवार को सुबह छह बजे ड्यूटी पर तैनात स्टॉफ नर्स अंजूम उमराव ने मरीजों को गलत इंजेक्शन लगा दिए। इससे 15 वर्षीय दिव्या, 30 वर्षीय रियासत अली, सूरज प्रसाद, अलका और सगुना की हालत बिगड़ गई। सभी को उल्टी, दस्त, तेज बुखार की शिकायत के साथ सगुना के कान और नाक से खून निकलने लगा। मरीजों की हालत देखकर ईएनटी वार्ड में भगदड़ मच गई। इससे मेडिकल प्रशासन के हाथ पैर फूल गए। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. दिलीप सिंह, सर्जन डॉ. असरफ एवं वरिष्ठ सर्जन डॉ. आईए अंसारी सहित कई डॉक्टरों ने पहुंचकर इन मरीजों का इलाज किया। सीएमएस ने स्टॉफ नर्स को नोटिस जारी किया है।   
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें