ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरप्रधानमंत्री आवास के नाम पर ठगी करने वाले पांच दबोचे गए

प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ठगी करने वाले पांच दबोचे गए

-ठगी की शिकायत पर क्राइम ब्रांच ने आरोपितों को किया गिरफ्तार कानपुर।...

प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ठगी करने वाले पांच दबोचे गए
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरMon, 17 Jan 2022 03:06 AM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर। संवाददाता

प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग को क्राइम ब्रांच ने दबोचा है। शातिर सीधे साधे लोगों को प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर ठगते थे और अब तक की जांच में 500 से ज्यादा लोग इस ठगी गैंग के शिकार हो चुके हैं। शहर के साथ ही देश के अलग-अलग शहरों के लोगों को भी यह गैंग ठगी का शिकार बना चुका है। क्राइम ब्रांच ने छह शातिरों को दबोचकर उनके खाते में ठगी के 6.5 लाख रुपए फ्रीज कराएं हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर लोगों को ठगने का तरीका ऐसा था कि शातिर लोगों को कॉल करके कहते थे कि वह पीएम आवास से अधिकारी बोल रहे हैं उनकी कॉलोनी कंफर्म हो गई है। यदि वह उसे लेना चाहते हैं तो उन्हें कुछ रकम जमा करनी होगी। जिसमें कुछ रुपए फार्म चार्ज के जमा करने होंगे। कुछ दिनों बाद दोबारा किस्त जमा करने के लिए फोन आता है या फिर योजना से संबंधित दस्तावेजों को पूरा करने के लिए आता था। फोन करके एटीएम खाता संख्या और खाते में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर भी फ्रॉड ले लेते थे।

ऐसे दबोचे गए शातिर : रेलबाजार निवासी रजिया बेगम ने 3 जनवरी को पुलिस को सूचना दी कि किसी अंजान शातिर ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने के नाम पर 12 हजार ठग लिए हैं। पुलिस ने मुकदमा लिखने के बाद क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर किया था। पुलिस ने नंबरों के आधार पर ट्रैक किया तो सचेंडी निवासी रामबहादुर को दबोच लिया। इसके बाद पुलिस ने रामबहादुर की निशानदेही पर अन्य पांच को भी दबोच लिया। जिनकी पहचान सजेती निवासी शिव सिंह, लाला, ननके, बाबू सिंह और सचेंडी निवासी सोनू के रूप में हुई इनके पास से आठ मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें