ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरकानपुर में 1200 रुपए के लिए चलीं गोलियां, तीन घायल

कानपुर में 1200 रुपए के लिए चलीं गोलियां, तीन घायल

नाला रोड बजरिया जैसे भीड़भाड़ वाले इलाके में बुधवार को महज 1200 रुपए के विवाद में दो पक्षों में झगड़ा होने के बाद गोलियां चल गईं। घटना में तीन लोग घायल हो गए। सूचना पर एसएसपी, एसपी पश्चिमी पांच थानों की...

कानपुर में 1200 रुपए के लिए चलीं गोलियां, तीन घायल
लाइव टीम,कानपुरWed, 28 Jun 2017 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

नाला रोड बजरिया जैसे भीड़भाड़ वाले इलाके में बुधवार को महज 1200 रुपए के विवाद में दो पक्षों में झगड़ा होने के बाद गोलियां चल गईं। घटना में तीन लोग घायल हो गए। सूचना पर एसएसपी, एसपी पश्चिमी पांच थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। डी 80 गिरोह के सदस्यों का नाम आने के बाद पुलिस और सक्रिय हो गई। एसएसपी ने इंस्पेक्टर बजरिया समेत चौकी इंचार्ज को चेतावनी देते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। एसपी पश्चिमी डा. गौरव ग्रोवर के मुताबिक वादी की तहरीर पर जान से मारने का प्रयास समेत मारपीट, धमकी की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। सभी का आपराधिक इतिहास निकलवाया जा रहा है। टीमें लगाई गई हैं। एक आरोपी पकड़ में आ गया है बाकी की गिरफ्तारी भी कर ली जाएगी।
डी 80 गैंग का हाथ
पत्थर शाह बाबा की मजार नाला रोड पर रहने वाले शालू ने मंगलवार को इलाके के इमरान से 1200 रुपए का मोबाइल लिया था। शालू ने बताया कि उसने मोबाइल की रसीद समेत बाक्स और चार्जर की मांग की। जिस पर इमरान ने उसे बुधवार को आने को कहा था। बुधवार दोपहर में जब शालू इमरान के पास पहुंचा तो वहां उसके अलावा भूरी उस्ताद, गुड्डू, आशू, अनम, डी 80 गिरोह के रियाजत, शराफत, टाइगर समेत एक दर्जन लोग मौजूद थे। शालू के मुताबिक उसने इमरान से मोबाइल की रसीद मांगी। इस पर उसने रसीद देने से मना कर दिया। शालू ने कहा की वह इस तरह से मोबाइल नहीं लेगा। कहीं चोरी का हुआ तो पुलिस उसके घर पहुंचेगी। शालू का आरोप है कि इस पर इमरान ने उससे मोबाइल फोन छीन लिया और वहां से जाने लगे। इस पर उसने विरोध किया। शालू की तरफ से भी उसके भाई रफीक और शफीक पहुंच गए थे। इलाके के भी कुछ लड़के उसकी तरफ हो गए। दोनों पक्षों में झगड़ा शुरू हो गया जो मारपीट में बदल गया। शोर सुनकर शालू की मां शकीला घर से बाहर निकली। उसने बीच बचाव करने की कोशिश की। शालू का आरोप है कि इसी बीच आरोपियों ने अपनी कमर में खुसे तमंचे निकाल लिए और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। उसका कहना था कि एक गोली उसकी मां शकीला के हाथ में लगी। एक गोली इलाके के खुर्शीद के पैर और मुन्ना के पेट में लगी। उसके बाद आरोपी हवा में तमंचा लहराते हुए भाग निकले। घायलों को उर्सला में भर्ती कराया गया। इधर भीड़ ने आरोपियों में आशू और अनम को पकड़ लिया। दोनों को पीटने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया गया। 
मौके पर एसएसपी सोनिया सिंह, एसपी पश्चिमी डा. गौरव ग्रोवर समेत पांच थानों की फोर्स पहुंची। अधिकारियों ने मौका मुआयना करने के अलावा पूछताछ की। आरोपियों का भी उर्सला में मेडिकल कराया गया है। मौके पर मौजूद एसएसपी सोनिया सिंह ने चौकी इंचार्ज समेत इंस्पेक्टर बजरिया को सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा की गिरफ्तारी नहीं हो सकी तो दोनों को निलम्बित कर दिया जाएगा। घटना को लेकर घायल खुर्शीद ने पुलिस को तहरीर दी है। 
गोली चली नहीं तो लगी कैसे 
बजरिया पुलिस का कहना है कि मौके पर कुछ बुजुर्गों से पूछताछ की गई तो उन्होंने कहा कि मारपीट झगड़ा तो हुआ मगर गोली चलने की आवाज नहीं सुनाई दी। इसके अलावा पुलिस का कहना था कि इतनी गोलियां चलतीं तो दीवारों में कुछ सुराग होते कहीं खोखे मिलते मगर वह भी नहीं मिला है। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें