Fire in three houses in Gulloli by cylinder burst - सिलेंडर फटने से गुलौली में तीन घरों में लगी आग DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिलेंडर फटने से गुलौली में तीन घरों में लगी आग

सिलेंडर फटने से गुलौली में तीन घरों में लगी आग

1 / 2भारत सरकार की उज्जवला योजना से प्राप्त गैस सिलेंडर लीक होने से कालपी क्षेत्र के ग्राम गुलौली में पूर्व प्रधान के मकान सहित तीन घरों में विकराल आग लग...

सिलेंडर फटने से गुलौली में तीन घरों में लगी आग

2 / 2भारत सरकार की उज्जवला योजना से प्राप्त गैस सिलेंडर लीक होने से कालपी क्षेत्र के ग्राम गुलौली में पूर्व प्रधान के मकान सहित तीन घरों में विकराल आग लग...

PreviousNext

भारत सरकार की उज्जवला योजना से प्राप्त गैस सिलेंडर लीक होने से कालपी क्षेत्र के ग्राम गुलौली में पूर्व प्रधान के मकान सहित तीन घरों में विकराल आग लग गई।

आग से घरों में मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया और किसी तरह सभी ने बाहर भागकर अपनी जानें बचाई। विकराल आग से पूरे गांव में अफरा तफरी रही। आग की विभीषिका से तीनों घरों की पूरी गृहस्थी खाक हो गई। आग से तीनों मकानों में लाखों का नुकसान होना बताया जा रहा है।

मंगलवार को दोपहर 12 बजे कोतवाली कालपी क्षेत्र के ग्राम गुलौली में मुजीर बेग पुत्र छंगे बेग के घर में उज्ज्वला योजना अंतर्गत मिले गैस सिलेंडर में आग लग गई। घर में मौजूद लोग कुछ समझते उससे पहले ही सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया और और फटे सिलेंडर के जलते हुए पड़ोसियों शब्बीर बेग व पूर्व प्रधान हातिम बेग के मकानों में गिरे जिससे उनके भी घरों में आग लग गई। एक साथ तीन मकानों में आग लगने से पूरे गांव में हड़कंप मच गया। किसी तरह समय रहते तीनों घरों में मौजूद लोगों ने भागकर अपनी जानें बचाई। आग की खबर पर ग्राम वासियों ने दमकल विभाग व कोतवाली पुलिस को दी और ग्रामीण अपने संसाधनों से आग बुझाने के प्रयास में जुट गए। कुछ देर बाद ही वहां दमकल विभाग की गाड़ी आई पर तब तक शब्बीर व मुजीर के मकान तथा उसमें रखा गृहस्थी का पूरा सामान कपड़े, बर्तन, गल्ला, जेवर समेत सब कुछ आग की भेंट चढ़ चुका था। जबकि पूर्व प्रधान हातिम का घर भी काफी जल चुका था। दमकल तथा ग्रामवासियों द्वारा बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया गया।

आग से ग्रामीणों के उड़े होश

कालपी। जिस वक्त गुलौली के तीनों मकानों में आग लगी उस वक्त गांव के लोग दोपहर का खाना खाकर आराम फरमा रहे थे। पर जैसे ही आग की खबर मिली तो सभी के होश उड़ गए जो जिस हालत में था वह उस हालत में बचाव के लिए मौके पर दौड़ा।

सिलेंडर के धमाके से दहशत में हुए ग्रामीण

कालपी। गुलौली में मंगलवार दोपहर मुजीर बेग के घर रखे सिलेंडर में जोरदार धमाका होने से गांव के लोग एक बारगी दहशत में आ गए कि कहीं हमला तो नहीं हो गया। सिलेंडर के धमाके ने सभी को बेचैन कर दिया था।

आग से तबाह हुए तीनों परिवार

कालपी। पूर्व प्रधान हातिम बेग, मुजीब व शब्बीर के घर लगी आग से उनका सब कुछ तबाह हो गया। तीनों घरों का आलम यह है कि तीनों ही परिवारों के लोग जो कपड़े पहने हुए थे वह ही अब उनके पास बचे हैं जबकि सारी कपड़े और बिस्तर सहित खाने पीने का सामान तक जलकर स्वाहा हो गया है। जिससे तीनों परिवारों का रो रोकर बुरा हाल है।

लेखपाल ने लिया आग का जायजा

कालपी। आग लगने की सूचना पर गुलौली पहुंचे लेखपाल राघवेंद्र सिंह व पूर्व प्रधान हातिम बेग ने बताया कि आग की विभीषिका से तीनों मकानों में करीब 6 लाख रुपए की क्षति हुई है। जबकि मुजीब व शब्बीर के मकान में पांच लाख का नुकसान हुआ है और हातिम बेग का 1 लाख रुपए का नुकसान होने का अनुमान है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fire in three houses in Gulloli by cylinder burst