Fire household and cash in 4 houses at different places - अलग-अलग स्थानों पर 4 घरों में लगी आग, गृहस्थी व नगदी राख DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अलग-अलग स्थानों पर 4 घरों में लगी आग, गृहस्थी व नगदी राख

अलग-अलग स्थानों पर 4 घरों में लगी आग, गृहस्थी व नगदी राख

जनपद में अलग-अलग स्थानों पर आग लगने की घटना में 4 मकान जलकर राख हो गए। कहीं चूल्हे की चिंगारी, तो कहीं संदिग्ध हालातों में लगी आग ने पूरी गृहस्थी जलाकर राख कर दी। आग लगने की सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वही राजपुर के टयोंगा गांव में आग लगने के बाद नुकसान का आकलन करने के लिए तहसील के किसी भी कर्मचारी के न पहुंचने पर ग्रामीणों ने नाराजगी व्यक्त की है।

मंगलपुर कस्बा स्थित गिहार बस्ती निवासी जीतू अपने परिजनो के साथ झोपड़ी में रहता है। सोमवार रात करीब 10 बजे उसकी पत्नी सोनकली चूल्हे पर खाना बना रही थी। खाना बनाते समय चूल्हे से निकली चिंगारी झोपड़ी में गिर गई। इससे झोपड़ी में आग लग गई। आग लगने पर परिजन शोर मचाते हुए घर से बाहर दौड़े। अगल-बगल के घरों को बचाने के लिए लोग बाल्टी लेकर आग बुझाने में जुट गए। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद लोगों ने आग पर काबू पाया। आग लगने से कपड़ा, राशन समेत पूरी गृहस्थी जलकर राख हो गई। मंगलवार को मौके पर पहुंचे लेखपाल सुनील कुमार ने बताया कि आग से हुए नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट तहसीलदार को भेजी जा रही है। वहीं रसूलाबाद क्षेत्र के बहेलियनपुरवा गांव के एक घर में मंगलवार को शार्टशर्किट होने से लगी आग लग गई। आग लगने से सबमर्सिबल पंप की केबिल,पाइप समेत अन्य सामान जलकर राख हो गया। आग लगने की जानाकारी मिलते ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए। आग को फैलने से रोकने के लिए ग्रामीण फायर ब्रिगेड को सूचना देते हुए आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया।

इसी प्रकार पुखरायां क्षेत्र के अंडवा गांव में रामकेश के बगल में खाली पड़े प्लाट से उठी चिंगारी गांव के रामकेश के घर के बाहर लगे छप्पर में गिर गई। आग के विकराल रूप धारण करने पर प्रधान पति चंद्रप्रकाश ने फायर बिग्रेड को फोन से जानकारी दी। आग ने घर में रखा राशन, कपड़े व गृहस्थी समेत नगदी जालकर राख कर दी। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने घंटो की मशकक्त के बाद आग पर काबू पाया। पीड़ित रामकेश ने बताया कि उनके पुत्र रमेश की 3 जून को शादी थी। घर पर रखा शादी का पूरा सामान व 40 हजार रुपये की नगदी जलकर राख हो गई। वहीं आग की चपेट में आकर पड़ोसी रामचंद्र की भी गृहस्थी जलकर राख हो गई। मौके पर पहंुचे लेखपाल रामबालक सिंह ने बताया कि क्षति आंकलन रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

वहीं सटटी थाना क्षेत्र के टयोंगा गांव निवासी नत्थू मंगलवार दोपहर बाद परिजनों के साथ जंगल से चारा लेने गए थे। उसकी पुत्री हैंडपंप से पानी भरने चली गई। अचानक घर में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। घर धंुआ उठता देख ग्रामीण दौड पडे। कुछ देर में आग की लपटों ने विकराल रुप ले लिया। इस पर ग्रामीणों ने सबमर्सिबल पंप चलाकर आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। करीब दो घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग से घर में रखे 10 कुंतल गेंहू, एक कुंतल अरहर, चना,़कपडे़ व 13 हजार रूपये की नगदी जलकर राख हो गई। सूचना के बाद भी तहसील प्रशासन का कोई कर्मचारी मौके पर नही पहुंचा। इससे ग्रामीणें में नाराजगी व्याप्त हैं। भोगनीपुर एसडीएम राजीवराज ने बताया कि घटना की जानकारी नहीं हैं। कानून-गो व लेखपाल को मौके पर जांच के लिए भेजा जाएगा। वहीं लेखपाल अनुज यादव ने बताया कि क्षति आंकलन करने के लिए वह गांव जा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fire household and cash in 4 houses at different places