ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरचूल्हे की चिंगारी से लगी आग, गृहस्थी का सामान खाक

चूल्हे की चिंगारी से लगी आग, गृहस्थी का सामान खाक

थाना क्षेत्र के सुमेरपुर गांव के मजरा हंसपुर में खाना बनाते समय चूल्हे की चिंगारी से एक मकान में आग लग गई। ग्रामीणों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस बीच घर में रखा गृहस्थी का सामान...

चूल्हे की चिंगारी से लगी आग, गृहस्थी का सामान खाक
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरFri, 22 May 2020 10:59 PM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र के सुमेरपुर गांव के मजरा हंसपुर में खाना बनाते समय चूल्हे की चिंगारी से एक मकान में आग लग गई। ग्रामीणों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस बीच घर में रखा गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया।

हंसपुर गांव निवासी बाबू सिंह की पत्नी चमेली देवी शुक्रवार को घर के अंदर खाना बना रही थी। इसी बीच चूल्हे से निकली चिंगारी से उसके छप्पर में आग लग गई। महिला के शोर मचाने व आग की लपटें उठती देख ग्रामीणों ने पुलिस व फायर बिग्रेड को सूचना देने के साथ ही आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। करीब एक घंटे की मशक्क्त के बाद ग्रामीण आग पर काबू पा सके। जबकि आग बुझने के बाद गांव पहुंचे अग्निशमन दल को वापस लौटना पड़ा। पीड़ित ने बताया कि घर में रखे पांच कुंतल गेहूं, व कपड़े तथा घर का सारा सामान जल गया है। जानकारी मिलने पर लेखपाल मिलन कुमार गांव पहुंचे तथा क्षति का आंकलन कर रिपोर्ट तहसील भेजी। तहसीलदार ने बताया कि रिपोर्ट आने पर पीड़ित को अनुमन्य सहायता मुहैया कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें