Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश कानपुरऔद्योगिक क्षेत्र में कूड़ा जलता मिला तो होगी एफआईआर

औद्योगिक क्षेत्र में कूड़ा जलता मिला तो होगी एफआईआर

हिन्दुस्तान टीम,कानपुरNewswrap
Tue, 30 Nov 2021 08:50 PM
औद्योगिक क्षेत्र में कूड़ा जलता मिला तो होगी एफआईआर

औद्योगिक क्षेत्र में कूड़ा जलता मिला तो एफआईआर दर्ज होगी। कमिश्नर डॉ. राजशेखर ने औद्योगिक क्षेत्र में कूड़ा जलाने से रोकने के लिए उद्यमियों से सहयोग मांगा है। तिलकनगर स्थित कैंप कार्यालय में हुई उद्योग बंधु की बैठक में उन्होंने कहा कि शहर को प्रदूषण से मुक्ति कराने में औद्योगिक संगठन आगे आएं। कमिश्नर ने दादानगर और पनकी पुल के निर्माण में शिथिलता बरतने पर सुपरिटेंडेंट समेत सभी संबंधित इंजीनियर को बुधवार को तलब किया। बैठक में बताया गया कि इस्पातनगर हैंडओवर हो चुका है। यहां के काम नगर निगम कराएगा।

मंडलायुक्त ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में नजर रखी जाएगी। कूड़ा जलता मिला तो आसपास की फैक्ट्रियों के मालिकों पर एफआईआर होगी। उद्यमियों ने बताया कि पनकी व दादानगर पुल का निर्माण अभी तक अधूरा है। काम पूरा करने की तिथि भी निकल गई। अभी दादानगर पुल की रिटेनिंग वॉल व थम्स अप चौराहा के पास की नहरिया पुल की अपरोच रोड नहीं बन पाई। इस पर मंडलायुक्त ने नाराजगी जताई। बैठक में एडीएम सिटी अतुल कुमार, उद्यमी मनोज बंका, सुरेश अवस्थी, मनीष गुप्ता, सुरेश गुरनानी, लाडली प्रसाद, उमंग अग्रवाल, प्रवीण शर्मा, राजीव शर्मा रहे।

पोल शिफ्टिंग न होने पर एक्सईएन तलब

भौंती भीमसेन मार्ग के बिजली के पोल शिफ्टिंग का मुद्दा उठने पर कमिश्नर ने बिजली विभाग के एक्सईएन को तलब किया है। यह भी बताया गया कि 1.75 करोड़ से भौंती में 33 केवीए की लाइन बदली जाएगी।

रनियां ड्रेनेज काम का टेंडर

रनियां ड्रेनेज काम के संबंध में यूपीसीडी के अधिकारियों ने बताया कि उनके विभाग ने नाली के लिए टेंडर निकाला है। उद्यमियों ने रनियां फायर स्टेशन के निर्माण में देरी का मुद्दा भी उठाया। कमिश्नर ने फायर विभाग के अधिकारियों से डीएम से स्वीकृत लेकर काम में तेजी लाने का आदेश दिया। फायर स्टेशन के लिए जमीन पहले ही तय हो चुकी है।

2004 में हैंडओवर हो चुका इस्पात नगर

इस्पात नगर के नगर निगम को हैंडओवर के विवाद का मुद्दा उठा। बताया गया कि इस्पात नगर 2014 को नगर निगम के हैंडओवर कर दिया गया है। यहां सड़क डैमेज व अन्य कार्यों का प्रस्ताव उद्यमी भेजें। नगर निगम काम कराएगा।

epaper

संबंधित खबरें