ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरकानपुर देहात में कहर बरपा रहे बुखार ने ली एक और युवती की जान

कानपुर देहात में कहर बरपा रहे बुखार ने ली एक और युवती की जान

कानपुर देहात। जिले में कहर बरपा रहे बुखार और डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसकी चपेट में आकर लगातार लोगों की जान जा रही है। शुक्रवार...

कानपुर देहात में कहर बरपा रहे बुखार ने ली एक और युवती की जान
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरFri, 22 Oct 2021 10:20 AM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर देहात। जिले में कहर बरपा रहे बुखार और डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसकी चपेट में आकर लगातार लोगों की जान जा रही है। शुक्रवार को भी बुखार से पीड़ित दयानतपुर की एक युवती की मौत हो गई। इसके सहित जिले में डेंगू व बुखार से दो माह में मरने वालों की संख्या 79 हो गई है।

जिले में दो महीने से बुखार और डेंगू का प्रकोप जान लेवा बना है। कस्बों से लेकर गांवों तक बड़ी संख्या में लोग बुखार की चपेट में हैं। इसके बाद भी स्वास्थ्य केंद्रों में मनमानी का आलम है। अधिकांश जगह डाक्टरों के नदारद रहने तथा ब्लॉक स्तरीय केंद्रों में मरीजों को भर्ती कर उपचार करने व जांच कराने के बजाय टरकाए जाने से बड़ी संख्या में मरीज रोजाना जिला अस्पताल में पहुंच रहे हैं। इससे पर्चा बनवाने,डाक्टर को दिखाने व दवा लेने में मरीजों को घंटों लाइन लगानी पड़ रही है। जिले में डेंगू की जांच का इंतजाम न होने तथा रैपिड किट से डेंगू संभावित मरीजों को चिह्नित कराने में हो रही लापरवाही से प्लेटलेट्स गिराने से गंभीर बुखार पीड़ित दम तोड़ रहे हैं। शुक्रवार को भी राजपुर ब्लॉक के दयानतपुर गांव की खुशबू (20) की बुखार ने जान ले ली। उसके पिता सुरेश ने बताया कि वह दस दिन से बीमार थी। मुंगीसापुर में इलाज के बाद भी ठीक न होने पर दो दिन पहले कानपुर ले गए थे, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें