ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरफॉल्ट से घंटों बिजली गुल, उमस में शहरी बेहाल

फॉल्ट से घंटों बिजली गुल, उमस में शहरी बेहाल

कानपुर। तापमान भले ही कम हो गया हो पर उमस बढ़ने से बिजली की मांग में कोई कमी नहीं आई। शनिवार को शहर के कई इलाकों...

फॉल्ट से घंटों बिजली गुल, उमस में शहरी बेहाल
default image
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरSat, 22 Jun 2024 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर। तापमान भले ही कम हो गया हो पर उमस बढ़ने से बिजली की मांग में कोई कमी नहीं आई। शनिवार को शहर के कई इलाकों में बिजली फॉल्ट और ट्रिपिंग से गुल रही। कुछ इलाकों में शटडाउन से भी आपूर्ति तीन से चार घंटे बाधित रही। पनकी की बिजली शुक्रवार की रात 11 से शनिवार सुबह तक पावर ट्रांसफार्मर के इंसुलेटर की खराबी से प्रभावित रही। 17 सबस्टेशनों से जुड़े कई मोहल्लों में संकट रहा।

हरजेंदर नगर के न्यू पटेल नगर की बिजली शाम साढ़े चार से रात साढ़े नौ बजे तक बंद रही। यहां एलटी लाइन टूटने से फॉल्ट हुआ था। जाजमऊ के मदारपुर गांव की बिजली फॉल्ट से शाम पांच बजे चली गई और रात 10 बजे आई। डिफेंस कॉलोनी परदेवनपुरवा में शाम को दो घंटे तक लो वोल्टेज की समस्या रही। कल्याणपुर पुराना शिवली रोड के कश्यप नगर की बिजली शाम चार से छह बजे तक बंद रही। पीएसी मोड़ सबस्टेशन के कर्मचारी नगर की बिजली लाइन टूटने से दोपहर साढ़े तीन से शाम सात बजे तक बंद रही। ट्रांसफार्मर का तेल लीक होने से गोविंद नगर 11 ब्लॉक की बिजली दोपहर साढ़े तीन से शाम छह बजे तक बंद रही। बसंत विहार नौबस्ता की बिजली दोपहर पौने तीन बजे से शाम चार बजे तक एसटी फॉल्ट से बाधित रही। विकास नगर गायत्री पार्क में लगे ट्रांसफार्मर से बिजली आपूर्ति सुबह आठ से दोपहर तीन बजे तक एचटी पोल लगाने से बाधित रही।

गुंजन विहार बर्रा-छह में आपूर्ति रही बाधित

फीडर ब्रेकडाउन से बर्रा-चार की बिजली सुबह 11:15 से दोपहर 12:30 बजे तक बाधित रही। गुंजन विहार बर्रा-छह की बिजली एबीसी लाइन डालने से सुबह 11 से शाम चार बजे तक बंद रही। खलासी लाइन की बिजली दिन में बार-बार ढाई से तीन घंटे तक फीडर ब्रेकडाउन से बाधित रही। सर्किट फॉल्ट होने से कांशीराम कॉलोनी शताब्दी नगर फेज-3 की बिजली सुबह नौ से 11 बजे तक बंद रही। एबीसी लाइन जलने से यशोदा नगर और पशुपति नगर की बिजली सुबह छह से साढ़े नौ बजे तक बंद रही। ट्रांसपोर्ट नगर बाबूपुरवा सबस्टेशन, सी ब्लॉक श्याम नगर, दालमंडी सबस्टेशन से बिरहाना रोड की सागर मार्केट की बिजली शाम पांच से सात बजे तक बंद रही।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।