ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरनबीपुर में अतिक्रमण बना है आम लोगों के लिए मुसीबत

नबीपुर में अतिक्रमण बना है आम लोगों के लिए मुसीबत

अवैध अतिक्रमण और कब्जों को रोकने के लिए तमाम उपायों के बावजूद कई स्थानों पर इन पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है। अकबरपुर तहसील क्षेत्र के नबीपुर में गजनेर रोड पर अतिक्रमण के कारण लोगों का निकलना...

नबीपुर में अतिक्रमण बना है आम लोगों के लिए मुसीबत
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरSat, 21 Mar 2020 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

अवैध अतिक्रमण और कब्जों को रोकने के लिए तमाम उपायों के बावजूद कई स्थानों पर इन पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है। अकबरपुर तहसील क्षेत्र के नबीपुर में गजनेर रोड पर अतिक्रमण के कारण लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है। इसके बावजूद जिम्मेदारों की नजर अतिक्रमण पर नहीं है।

नगरीय क्षेत्रों में अतिक्रमण रोकने के तमाम प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। इसको लेकर कई बार अभियान चले लेकिन अतिक्रमणकारियों पर इसका कोई असर नजर नहीं आया है। नबीपुर से गजनेर की ओर जाने वाले मार्ग पर अतिक्रमण के कारण बड़ी समस्या बनी हुई है। सड़क तक दुकानों के लगे रहने के बाद वहां आने वाले दुकानदार खरीदारी के लिए अपने वाहन सड़क पर ही खड़े कर देते हैं। इसके बाद टेंपो आटो आदि के खड़े होने से यहां पर जाम के हालात पैदा होते हैं। इसके कारण गजनेर जाने वालों के लिए बड़ी समस्या बनी है। वहां सड़क से वाहन हटाने के लिए कहने पर आटो और टेंपो चालक लोगों से विवाद और मारपीट पर आमादा नजर आते हैं। वहीं जाम के कारण पैदल चलने वालों तक के लिए मुसीबत होती है। अतिक्रमण हटाने के नाम पर नगर पंचायत व पीडब्ल्यूडी अफसरों के बीच मतभेद है। नगर पंचायत सड़क पीडब्ल्यूडी की बताकर अतिक्रमण का ठीकरा उनके सिर पर फोड़ते हैं, लेकिन पीडब्ल्यूडी के अधिकारी रेहड़ी और ठेलिया वालों आदि की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी नगर पंचायत की बताकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं। इसके कारण वहां से आवागमन करने वाले लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें