DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  कानपुर  ›  एमरल्ड गार्डन फ्लैट मालिकों की सोसाइटी के चुनाव अमान्य घोषित

कानपुरएमरल्ड गार्डन फ्लैट मालिकों की सोसाइटी के चुनाव अमान्य घोषित

हिन्दुस्तान टीम,कानपुरPublished By: Newswrap
Sat, 12 Jun 2021 04:41 AM
एमरल्ड गार्डन फ्लैट मालिकों की सोसाइटी के चुनाव अमान्य घोषित

कानपुर। प्रमुख संवाददाता

शहर की सबसे पॉश और महंगी इंटीग्रेटेड टाउनशिप एमरल्ड गार्डन में फ्लैट मालिकों और बंगला मालिकों के बीच की दरार और चौड़ी हो गई है। बंगला मालिकों की आपत्ति के बाद डिप्टी रजिस्ट्रार फर्म एंड सोसाइटीज ने फ्लैट मालिकों की एमरल्ड गार्डन रेजीडेंट वेलफेयर सोसाइटी के चुनाव अमान्य घोषित कर दिए हैं। ये चुनाव 17 जनवरी को हुए थे।

एमरल्ड गार्डन में करीब 400 फ्लैट और 82 बंगला मालिक हैं। वहां सुविधाओं और मेंटीनेंस को लेकर फ्लैट ओनर्स एसोसिएशन और बंगला ओनर्स एसोसिएशन के बीच विवाद चल रहा है। बंगला मालिकों का कहना है कि उनकी संख्या फ्लैटों के मुकाबले कम है और उनके साथ पक्षपात किया जा रहा है। उन्होंने रेजीडेंट वेलफेयर सोसाइटी से अलग होकर एमरल्ड गार्डन बंगलो ओनर वेलफेयर सोसाइटी बना ली है। साथ ही मेंटीनेंस देना बंद कर दिया है। इसे लेकर तनाव इतना बढ़ा कि मामला पुलिस तक पहुंच गया। बंगला मालिकों ने उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एफआईआर की तहरीर दी है। उसी की विवेचना के दौरान जांच में शुक्रवार रात को डिप्टी रजिस्ट्रार का आदेश स्वरूप नगर इंस्पेक्टर को प्राप्त हुआ।

डिप्टी रजिस्ट्रार ने थाना स्वरूप नगर को भेजे पत्र में कहा है कि एमरल्ड गार्डन के निवासी अनूप साहू ने एमरल्ड गार्डन रेजीडेंट वेलफेयर सोसाइटी के चुनाव पर आपत्ति जताते हुए जानकारी मांगी थी। डिप्टी रजिस्ट्रार ने कहा कि कार्यालय द्वारा कोई भी निर्वाचन मान्य नहीं किया गया है। कार्यालय द्वारा निर्वाचित पदाधिकारी मान्य न होने के कारण उनके द्वारा निर्गत आदेश एवं निर्देश मान्य नहीं हैं।

संबंधित खबरें