ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरबजरिया में खुदाई के वक्त जमीन धंसकी, खड्ड में गिरी जेसीबी

बजरिया में खुदाई के वक्त जमीन धंसकी, खड्ड में गिरी जेसीबी

बकरमंडी ढाल से बजरिया थाना चौराहे के बीच सोमवार को जल निगम की जेसीबी मशीन तब खड़्ड में जा गिरी, जब वहां खुदाई की जा रही थी। अचानक जमीन धंसकने के कारण यह घटना घटी। बाद में किसी तरह जेसीबी को निकाल...

बजरिया में खुदाई के वक्त जमीन धंसकी, खड्ड में गिरी जेसीबी
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरTue, 27 Mar 2018 12:26 AM
ऐप पर पढ़ें

बकरमंडी ढाल से बजरिया थाना चौराहे के बीच सोमवार को जल निगम की जेसीबी मशीन तब खड़्ड में जा गिरी, जब वहां खुदाई की जा रही थी। अचानक जमीन धंसकने के कारण यह घटना घटी। बाद में किसी तरह जेसीबी को निकाल लिया गया। जहां जमीन धसकी, वहां 100 वर्ष पुराना डॉट नाला था।

बजरिया में इस वक्त सीसामऊ नाले को मोड़ने का काम चल रहा है। यहां नाले को सीवर लाइन से जोड़ने लिए नया नाला बनाया जा रहा है। सोमवार की दोपहर नाले के पास ही दो मेनहोल खोदने का काम चल रहा था। इसी दौरान मिट्टी धंसक गई और बड़ा सा गड्ढा बन गया। जिस जेसीबी से खुदाई की जा रही थी वही उस गड्ढे में जा गिरी। जेसीबी का हाईड्रोलिक पाया भी ऊपर ही लटक गया। हालांकि इस घटना में चालक को कोई चोट तो नहीं आई मगर जिस पाया के सहारे जेसीबी दोबारा खड़ी होती उसे नीचे लाने में ही मशक्कत करनी पड़ गई। बताते चलें कि जमीन वहां धंसकी थी जहां पहले ही जल निगम ने काम किया था। जल निगम की गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के परियोजना प्रबंधक घनश्याम द्विवेदी का कहना है कि जहां खुदाई की गई थी वहां अंग्रेजों के जमाने का डॉट नाला है जो पहले से जर्जर है। इसी पर मेनहोल बने हुए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें