ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरजिला कृषि व भूमि संरक्षण अधिकारी पर भड़के डीएम

जिला कृषि व भूमि संरक्षण अधिकारी पर भड़के डीएम

कानपुर। प्रमुख संवाददाता जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने सोमवार को विकास कार्यों व 50...

जिला कृषि व भूमि संरक्षण अधिकारी पर भड़के डीएम
default image
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरTue, 25 Jun 2024 02:05 AM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर। प्रमुख संवाददाता

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने सोमवार को विकास कार्यों व 50 लाख रुपये से अधिक लागत के निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। बैठक से गायब रहे जिला कृषि अधिकारी और जिला भूमि संरक्षण अधिकारी पर डीएम जमकर भड़के। उन्होंने सीडीओ को निर्देश दिया कि वे इन दोनों अधिकारियों को नोटिस जारी करें और आवश्यक कार्रवाई करें। डीएम ने सेतु निर्माण निगम के परियोजना प्रबंधक को निर्देश दिया कि निर्माणाधीन सेतुओं का काम युद्धस्तर पर पूरा करें और गुणवत्ता की समय-समय पर जांच जरूर करें।

सरसैया घाट स्थित नवीन सभागार में सोमवार को डीएम राकेश कुमार सिंह ने विशेष संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान, कन्या सुमंगल योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, अमृत सरोवरों के निर्माण की स्थिति, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन केंद्रों की स्थिति, आयुष्मान कार्ड के निर्माण की प्रगति जानने के साथ निर्माण कार्यों की समीक्षा की। जिसमें अग्निशमन केंद्र, पनकी के प्रशासनिक भवन, हृदय रोग संस्थान में जी प्लस-3 भवन का निर्माण, आईटीआई कल्याणपुर व पांडु नगर में निर्माणाधीन आईटी लैब, 100 शैय्या संयुक्त चिकित्सालय, मौरंग मंडी की समीक्षा की। डीएम ने सीडीओ को अमृत सरोवर निर्माण की कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया। सभी रेन वाटर हार्वेस्टिंग तंत्रों की सफाई करा लें। केडीए उन घरों की जांच करा लें, जहां रेन वाटर हार्वेस्टिंग बने हैं। इस मौके पर सीडीओ सुधीर कुमार, जिला विकास अधिकारी गजेंद्र निरंजन, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी चित्रा दुबे आदि मौजूद रहे।

ये भी दिए निर्देश

-उप निदेशक कृषि जल्द 32,752 किसानों की ई-केवाईसी पूर्ण कराएं।

-पीएमजीएसवाई के अधिशाषी अभियंता पीएम ग्राम सड़क योजना के तहत गौरी ककरा से पालनपुर मार्ग, अलियापुर खरपतपुर से मलखरा वाया उटठा मार्ग की जांच कराएं और निर्माण जल्द पूरा करें।

- जिला पंचायत राज अधिकारी शेष 25 ठोस अपशिष्ट प्रबंधन केंद्र का कार्य जल्द पूरा कराएं।

- मुख्य चिकित्साधिकारी ग्रामीण क्षेत्र में विकास खंडवार और शहरी क्षेत्र में डी-टाइप सेंटरवार बनाए जा रहे आयुष्मान कार्ड की हर सप्ताह समीक्षा करें।

-आईटीआई में निर्माणाधीन आईटी लैब के निर्माण में धीमी प्रगति पर डीएम ने नाराजगी जाहिर की और कार्यदायी संस्था को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया।

-जिले में पूर्ण हो चुके निर्माण कार्यों को कार्यदायी संस्थाएं संबंधित विभाग को जल्द हस्तांतरित करें।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।