ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरफूड प्लाजा में गंदगी, स्टोर रूम में रखे मिले समोसे

फूड प्लाजा में गंदगी, स्टोर रूम में रखे मिले समोसे

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक शनिवार को एमसी चौहान फूड प्लाजा पर गंदगी देखकर भड़क गए। भोपाल जाने के दौरान कानपुर सेंट्रल पर रुके और कैंट से सिटी साइड स्टेशन का निरीक्षण किया। आईआरसीटीसी के आरके फूड...

फूड प्लाजा में गंदगी, स्टोर रूम में रखे मिले समोसे
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरSat, 14 Apr 2018 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक शनिवार को एमसी चौहान फूड प्लाजा पर गंदगी देखकर भड़क गए। भोपाल जाने के दौरान कानपुर सेंट्रल पर रुके और कैंट से सिटी साइड स्टेशन का निरीक्षण किया। आईआरसीटीसी के आरके फूड प्लाजा पहुंचे तो समोसा सहित खानपान के कई आइटम स्टोर रूम में रखे हुए थे। आसपास गंदगी पसरी हुई थी। यह देखकर वह गुस्सा गए और मातहतों को निर्देश दिया कि आईआरसीटीसी को लिखकर इस अव्यवस्था से अवगत कराओ। ठोस कार्रवाई न होने पर दंडात्मक कार्रवाई की जाए।

वह इलाहाबाद से लखनऊ-भोपाल एक्सप्रेस से जा रहे थे। शाम पौने छह बजे सेंट्रल स्टेशन पहुंचे। सैलून से उतरने के बाद प्लेटफॉर्म नंबर एक और नौ पर उखड़ी टायल्स बदलने का निर्देश दिया। अफसरों से कहा कि ट्रेन पकड़ने के चक्कर में यात्री गिरकर चुटहिल हो सकते हैं। इसके बाद जैसे ही सिटी साइड जाने को सुरंग रास्ते में पहुंचे तो बीच में पानी टपक रहा था। इंजीनियरिंग अमले से कहा कि ये बारिश कैसी। इस पर इंजीनियर बगले झांकने लगा। तत्काल इसे बंद कराने का निर्देश दिया। सिटी साइड पार्क देखकर संतुष्टि जताई और इसे हरा-भरा करने को कहा। पैदल यात्री पुल के जरिए एक नंबर प्लेटफॉर्म आकर यहां की व्यवस्थाएं देखीं। इस मौके पर डायरेक्टर जितेंद्र कुमार, वरिष्ठ स्टेशन अधीक्षक आरएनपी त्रिवेदी, आरपीएफ प्रभारी राजीव वर्मा, दिवाकर तिवारी आदि रहे।

कहां पर है ठेकेदार, गड्ढे में तो कोई गिर जाएगा

जीएम प्लेटफॉर्म नंबर नौ पर पहुंचे तो लिफ्ट लगाने को खोदा गया गड्ढा चारों ओर से खुला पड़ा था। इंजीनियरिंग इकाई से कहा कि ठेकेदार को बुलाओ। हरहाल में इस गड्ढे को बेरीकेडिंग से कवर्ड करो। इसमें तो कोई भी यात्री गिर सकता है।

गोविंदपुरी में 30 तक बनवाएं टॉयलेट वरना...

एमसी चौहान ने गोविंदपुरी स्टेशन पर एक टॉयलेट हरहाल में 30 अप्रैल तक बनवाने के निर्देश दिए। एडीआरएम (इंफ्रास्ट्रक्चर) आई हक को निर्देश दिया कि दिन रात काम कराओ या फिर अतिरिक्त संसाधन जुटाओ पर वहां पर टॉयलेट बनना चाहिए। तय अवधि तक टॉयलेट न बनने पर जिम्मेदार परिणाम भुगतने को तैयार रहें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें