ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरसीएसजेएमयू: मारपीट में निलंबित नौ छात्र बहाल

सीएसजेएमयू: मारपीट में निलंबित नौ छात्र बहाल

कानपुर, वरिष्ठ संवाददाता। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) में अप्रैल में छात्रों के...

सीएसजेएमयू:  मारपीट में निलंबित नौ छात्र बहाल
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरThu, 22 Feb 2024 12:10 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर, वरिष्ठ संवाददाता। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) में अप्रैल में छात्रों के बीच आपस में हुई मारपीट के मामले में छात्रों का निलंबन व अन्य अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई थी। इन सभी नौ छात्रों का निलंबन वापस लेते हुए इन्हें मई-जून में होने वाली सेमेस्टर परीक्षाओं में बैठने की अनुमति दे दी गई।

कुलसचिव डॉ. अनिल कुमार यादव और कुलानुशासक डॉ. प्रवीन कटियार ने अलग-अलग आदेश जारी किए हैं। निलंबन से बहाल आदित्य कुमार राय, शिवम सिंह राजपूत, राहुल कुमार, सृजल तिवारी, आशुतोष तिवारी, अभिजीत राय, शुभम कुमार, शिवम सिंह और हर्ष कनौजिया को परीक्षा में बैठने की अनुमति दी गई है।

कुलसचिव ने बताया कि सभी विद्यार्थियों की मिड सेम की परीक्षाएं मई 2023 से पूर्व हो चुकी हैं। यह विद्यार्थी तय सेमेस्टर की परीक्षाओं में सम्मिलित होंगे। अभिजीत राय, बीटेक (ईसी) द्वितीय वर्ष, शुभम कुमार, बीटेक (ईसीई) द्वितीय वर्ष, शिवम सिंह, बीटेक (ईसीई) द्वितीय वर्ष को शैक्षणिक सत्र 2024-25 में पंचम सेमेस्टर में तथा हर्ष कनौजिया, बीजेएमसी को शैक्षणिक सत्र 2024-25 में तृतीय सेमेस्टर में प्रवेश दिया जाएगा। कुलानुशासक ने बताया कि इन छात्रों पर लगाए गए अन्य दण्ड 20 हजार प्रति छात्र अर्थदण्ड रहेगा व संबंधित छात्रों को पूरे पाठ्यक्रम की अवधि में छात्रावास की सुविधा नहीं प्रदान की जाएगी। इससे पूर्व निलंबित छात्रों ने कुलसचिव को दिए मांगपत्र में निलंबन बहाल करने, अर्थ दंड हटाने और ईयर बैंक न करने के साथ हॉस्टल की सुविधा दिए जाने की मांग की थी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें