ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरक्राइम ब्रांच ने रिकवर किया एक लाख लोगों का डाटा

क्राइम ब्रांच ने रिकवर किया एक लाख लोगों का डाटा

कॉल सेंटर के जरिए खुद को इंश्योरेंस कम्पनी का कर्मचारी बताकर एक हजार लोगों...

क्राइम ब्रांच ने रिकवर किया एक लाख लोगों का डाटा
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरTue, 26 Oct 2021 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

कॉल सेंटर के जरिए खुद को इंश्योरेंस कम्पनी का कर्मचारी बताकर एक हजार लोगों से तीन साल में तीन करोड़ की ठगी करने वाले गिरोह के पास से क्राइम ब्रांच ने एक लाख ग्राहकों का डाटा रिकवर किया है। ये सभी अलग-अलग कम्पनियों का डाटा है। डाटा किससे और कब खरीदा गया क्राइम ब्रांच अब इस बिन्दु पर काम कर रही है।

क्राइम ब्रांच ने सोमवार को दिल्ली निवासी रघुवीर, बदायूं के दर्शन श्रीवास्तव और संभल के अतुल कुमार को जेल भेजा था। आरोपित इंश्योरेंस कंपनी का फर्जी कॉल सेंटर चलाकर ग्राहकों को ठगते थे। डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल ने बताया कि जांच के दौरान आरोपितों के पास से एक लाख लोगों का डाटा मिला। इसमें ग्राहक का नाम, पता, मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी, इंश्योरेंस प्लान का विवरण समेत अन्य जानकारी उपलब्ध है। डीसीपी ने बताया कि जिन-जिन कंपनियों के एजेंट ने डाटा बेचा है अब उनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

खाताधारकों का पता लगाएगी

आरोपितों के पास से 28 एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं। 20 से अधिक बैंक खाते मिले हैं। खाते किनके नाम पर हैं। उसमें किसके दस्तावेज लगे हैं। यह सभी जानकारी क्राइम ब्रांच की टीम जुटा रही है। यदि खाताधारकों की गिरोह के साथ मिलीभगत पाई जाती है तो उनको भी आरोपित बनाया जाएगा। डीसीपी क्राइम का कहना है कि गिरफ्तार आरोपित गिरोह के मुख्य सदस्य थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें