DA Image
14 अगस्त, 2020|11:09|IST

अगली स्टोरी

अदालत से राहत: लॉकडाउन खुलने पर छह दिन बिकेंगे बीएस-4 वाहन

अदालत से राहत: लॉकडाउन खुलने पर छह दिन बिकेंगे बीएस-4 वाहन

लॉकडाउन की वजह से डीलरों के यहां खड़े बीएस-4 वाहन की बिक्री का अंतिम मौका एक बार फिर मिलेगा। अदालत ने आदेश दिया है कि लॉकडाउन खुलने की तिथि के दूसरे दिन से लेकर छह दिन तक इनकी बिक्री और पंजीयन की छूट दी जाए। इससे वाहन डीलरों को बड़ी राहत मिलेगी।

परिवहन अधिकारी ने बताया कि बीएस-4 वाहनों की बिक्री की अंतिम तिथि 31 मार्च-2020 थी। मार्च के आखिरी सप्ताह में लॉकडाउन हो गया। अदालत के आदेश पर इस अवधि में बिक चुके वाहनों के पंजीयन की अंतिम तिथि 31 मार्च से बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दी गई पर वाहनों की बिक्री में छूट नहीं दी गई। इस वजह से वाहन डीलरों ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। अदालत ने दिक्कत को देखते हुए बीएस-4 वाहनों की बिक्री में छह दिन मोहलत देने का फैसला किया है। यह छूट लॉकडाउन खुलने के छह दिनों तक मान्य होगी।

डीलरों ने अपने नाम कराए वाहन तो ब्योरा भेजे

परिवहन विभाग ने सूबेभर के आरटीओ और एआरटीओ को निर्देश दिए हैं कि पिछले एक सप्ताह में बीएस-4 श्रेणी के जो वाहन रजिस्टर्ड हुए हैं, इनका पूरा ब्योरा दें। साथ ही इस बात की अलग रिपोर्ट दें कि इस अवधि में किसी वाहन डीलर ने बीएस-4 माडल के वाहन कहीं अपने नाम तो रजिस्टर्ड करा लिए हैं। किसी वाहन डीलर ने रजिस्टर्ड कराए हैं तो इसकी रिपोर्ट अलग से दें। उप परिवहन आयुक्त डीके त्रिपाठी ने बताया कि वैसे यह अपराध नहीं है पर जालसाजी का मामला तो है ही। कानपुर संभाग में यदि एसा कोई मामला पकड़ में आता है तो इसकी रिपोर्ट भेजेंगे और मुख्यालय स्तर पर इस पर कार्रवाई का फैसला होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Court relief BS-4 vehicles will be sold for six days when lockdown opens