DA Image
23 सितम्बर, 2020|2:40|IST

अगली स्टोरी

कानपुर में 10 और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, 219 पहुंचा आंकड़ा

कानपुर में 10 और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, 219 पहुंचा आंकड़ा

शहर में कोरोना का कहर जारी है। शुक्रवार को 10 और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सभी हॉट स्पॉट कर्नलगंज और बजरिया के निवासी हैं। इस तरह कुल संक्रमितों की संख्या 219 पहुंच गई।

सीएमओ डॉक्टर अशोक कुमार शुक्ला के मुताबिक, शुक्रवार को जीएसवीएम कॉलेज के माइक्रोबायलॉजी विभाग से कुल 208 सैंपल की रिपोर्ट जारी हुई। इसमें 10 के सैंपल पॉजिटिव पाए गए तथा शेष 198 सैंपल निगेटिव हैं। पॉजिटिव पाए गए 7 रोगियों में कर्नलगंज के दो बुजुर्ग भी शामिल हैं। इनमें से 3 बजरिया के निवासी हैं। यह सभी पहले से संक्रमित लोगों के निकट संपर्क में थे। पॉजिटिव रोगियों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। कर्नलगंज और बजरिया में लगातार पॉजिटिव रोगियों के मिलने से साफ है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन नहीं कर रहे हैं। कहीं न कहीं लोग पॉजिटिव रोगी के संपर्क में रहे हैं। जानकारी भी छिपा रहे हैं। सीएमओ ने कहा है कि यदि किसी को कोरोना के लक्षण हैं तो बेझिझक कंट्रोल रूम को सूचना दें और अपनी जांच कराएं। जांच से किसी को घबराने की जरूरत नहीं हैं। इससे हम अपने लोगों को सुरक्षित रखने में मददगार साबित होंगे।

क्वारंटीन सेंटरों से 102 लोग घर भेजे गए

रामा मेडिकल डेंटल कॉलेज और नारायणा मेडिकल इंस्टीट्यूट में क्वारंटीन रहे 102 लोगों को शुक्रवार को छोड़ दिया गया। यह पिछले 14 दिन से क्वारंटीन थे और सभी के सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। सीएमओ ने बताया कि घर भेजे गए लोगों को हिदायत दी गई कि 14 दिन तक घर से बाहर न निकलें। कोरोना से बचाव के सभी नियमों का पालन करें। सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और यदि कोई लक्षण दिखे तो तुरंत स्वास्थ्य टीम को सूचित करें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coron infection confirmed in 10 more people in Kanpur 219 figures reached