ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरबसों में मुफ्त सफर पर असमंजस, टीईटी अभ्यर्थियों का हंगामा

बसों में मुफ्त सफर पर असमंजस, टीईटी अभ्यर्थियों का हंगामा

झकरकटी बस अड्डे से परिवहन निगम की बसों में मुफ्त सफर की व्यवस्था सोमवार को

बसों में मुफ्त सफर पर असमंजस, टीईटी अभ्यर्थियों का हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरMon, 24 Jan 2022 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

झकरकटी बस अड्डे से परिवहन निगम की बसों में मुफ्त सफर की व्यवस्था सोमवार को भी प्रभावी रहने को लेकर असमंजस्य रहा। इससे कंडक्टरों और टीईटी परीक्षार्थियों में विवाद भी हुआ। टोल फ्री या हेल्पलाइन नंबर पर बात कराने के बाद स्थित क्लीयर हुई तो बसों में परीक्षार्थियों ने मुफ्त सफर किया।

झकरकटी से सुबह प्रयागराज जाने वाली रोडवेज की बस में 7 टीईटी परीक्षार्थी सवार हुए। इनसे कंडक्टर राजीव ने फोटो कॉपी मांगी, परीक्षार्थी मूल प्रवेश पत्र दिखाने लगे तो कहासुनी हुई। बस से उतारने पर छात्र होहल्ला करने लगे। कंडक्टर ने इंक्वायरी बात कराई तो मामला शांत हुआ। इसके अलावा फाउंड्रीनगर डिपो की बस में सवार परीक्षार्थियों से किराया मांगा गया तो परीक्षार्थी भिड़ गए। बाद में कंडक्टर ने पता किया तो पता चला कि सोमवार को भी परीक्षार्थियों से किराया नहीं लेना है पर प्रवेश पत्र की फोटो प्रति जरूर लेनी है। फाउंड्रीनगर डिपो के कंडक्टर ने बताया कि पहले जानकारी थी कि शनिवार और रविवार को मुफ्त सफर कराना है पर बाद में इसे सोमवार तक प्रभावी कर दिया गया। परीक्षार्थियों के कहने पर पता किया तो जानकारी हुई कि सोमवार तक मुफ्त सफर की सुविधा निगम की बसों में है।

सिटी बसों में भी विवाद हुआ

परिवहन निगम की बसों में तो सोमवार तक टीईटी अभ्यर्थियों को सफर की छूट थी। सिटी और ई बसों में सिर्फ रविवार की मध्य रात्रि तक मुफ्त सफर की छूट थी। इस चक्कर में कुछ परीक्षार्थी सोमवार को सुबह ई या सिटी बसों में बिना किराया देकर सफर करने लगे तो विवाद हुआ। सिटी बस कंडक्टरों ने कई तो बसों से उतार भी दिया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें